फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटक्या श्रेयस अय्यर कर रहे बहानेबाजी? NCA ने बताया फिट, फिर भी नहीं खेल रहे रणजी ट्रॉफी

क्या श्रेयस अय्यर कर रहे बहानेबाजी? NCA ने बताया फिट, फिर भी नहीं खेल रहे रणजी ट्रॉफी

क्या श्रेयस अय्यर आईपीएल 2024 से पहले बहानेबाजी कर रहे हैं। उनको NCA ने फिट बताया है, लेकिन फिर भी वे रणजी ट्रॉफी का क्वॉर्टर फाइनल मैच मुंबई के लिए नहीं खेलेंगे। उनको बैक पेन कारण बताया है। 

क्या श्रेयस अय्यर कर रहे बहानेबाजी? NCA ने बताया फिट, फिर भी नहीं खेल रहे रणजी ट्रॉफी
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीThu, 22 Feb 2024 08:49 AM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय बल्लेबाज श्रेयस अय्यर ने एक दिन पहले मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन को यह सूचना दी है कि वह रणजी ट्रॉफी 2024 के क्वॉर्टर फाइनल्स के लिए उपलब्ध नहीं हैं, क्योंकि उनको पीठ दर्द है। वहीं, नेशनल क्रिकेट एकेडमी यानी एनसीए के हेड ऑफ स्पोर्ट्स साइंस एंड मेडिकल नितिन पटेल ने चयनकर्ताओं को भेजे एक ईमेल में बताया था कि श्रेयस अय्यर फिट हैं और उनको कोई नई चोट नहीं है। ऐसे में उनको खेलने के लिए तैयार रहना चाहिए था। 

मुंबई क्रिकेट संघ के सूत्रों के मुताबिक, श्रेयस अय्यर ने शुक्रवार से शुरू होने वाले बड़ौदा के खिलाफ रणजी ट्रॉफी क्वॉर्टर फाइनल मैच से बाहर होने का कारण पीठ दर्द बताया था, लेकिन द इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक, नितिन पटेल ने अपने ईमेल में लिखा, “इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के बाद भारतीय टीम की हैंडओवर रिपोर्ट के अनुसार श्रेयस अय्यर फिट थे और चयन के लिए उपलब्ध थे। टीम इंडिया से उनके जाने के बाद फिलहाल किसी ताजा चोट की खबर नहीं है।"

पिछले सप्ताह बीसीसीआई सचिव जय शाह ने केंद्रीय अनुबंधित और भारत ए क्रिकेटरों को चेतावनी दी थी कि घरेलू क्रिकेट में भाग ना लेने पर इसके 'गंभीर प्रभाव' होंगे। राष्ट्रीय चयनकर्ताओं ने बीसीसीआई की मेडिकल टीम से इनपुट लेने के बाद श्रेयस अय्यर को रणजी ट्रॉफी खेलने के लिए कहा ताकि उनकी पीठ को बल्लेबाजी और लंबे समय तक मैदान पर रहने के तनाव की आदत हो जाए। हालांकि, श्रेयस ने रणजी ट्रॉफी नहीं खेलने के पीछे बैक पेन कारण बताया है।

बेन स्टोक्स रांची की पिच को देखकर हैरान, बोले- मैंने ऐसा पहले कभी नहीं देखा

अगले महीने से आईपीएल 2024 की शुरुआत हो रही है। ऐसे में श्रेयस अय्यर शायद उस टूर्नामेंट के लिए फिट रहना चाहते हैं। शायद यही वजह है कि वह पूरी तरह फिट होकर भी रणजी ट्रॉफी में उतरने के लिए तैयार नहीं है। श्रेयस अय्यर चोट के कारण पिछला सीजन कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए नहीं खेल पाए थे। ऐसे में वह चाहेंगे कि इस बार पूरी तरह फिट होकर वह टीम में लौटें और टीम की कप्तानी करें। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें