Wednesday, January 19, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटIND vs NZ: डेब्यू में बड़ा कीर्तिमान बनाने से चूके श्रेयस अय्यर, शिखर धवन अब भी सबसे आगे

IND vs NZ: डेब्यू में बड़ा कीर्तिमान बनाने से चूके श्रेयस अय्यर, शिखर धवन अब भी सबसे आगे

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीMohan Kumar
Sun, 28 Nov 2021 04:38 PM
IND vs NZ: डेब्यू में बड़ा कीर्तिमान बनाने से चूके श्रेयस अय्यर, शिखर धवन अब भी सबसे आगे

इस खबर को सुनें

कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में अपना डेब्यू मैच खेल रहे श्रेयस अय्यर ने न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरी पारी में फिफ्टी जड़ते हुए इतिहास रच दिया। पहली पारी के शतकवीर श्रेयस के बल्ले से दूसरी पारी में बहुमूल्य 65 रन निकले। उनकी इस पारी से भारत 51-5 की नाजुक स्थिति से उबरने में सफल रहा। रविवार को श्रेयस ने जैसे ही अपना अर्धशतक पूरा किया, वैसे ही वह भारत के लिए डेब्यू टेस्ट में तीसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए। इस मामलें में शिखर धवन पहले और रोहित शर्मा दूसरे नंबर पर मौजूद हैं। धवन ने 2012-13 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ डेब्यू करते हुए मोहाली टेस्ट में 187 रन बनाए थे, जबकि रोहित ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 2013 में 177 रनों की पारी खेली थी। श्रेयस ने इस मैच में दोनों पारियों में मिलाकर 170 रन बनाए।

IND vs NZ: न्यूजीलैंड के खिलाफ श्रेयस अय्यर ने रचा इतिहास, बने डेब्यू मैच में शतक और फिफ्टी जड़ने वाले पहले भारतीय

अय्यर ने आज उस समय क्रीज पर कदम रखा, जब टीम 41 रनों पर ही तीन विकेट गंवा चुकी थी। टीम ने इस समय तक शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा और कप्तान अजिंक्य रहाणे के कीमती विकेट गंवा दिए थे।उन्होंने 65 रनों की अपनी पारी में 125 गेंदों का सामना किया और आठ चौके और एक छक्का जमाया। उन्होंने पहली पारी में भी 105 रन की महत्वपूर्ण शतकीय पारी खेली थी। इससे पहले डेब्यू टेस्ट में शतक जड़ने वाले श्रेयस ने 16वें भारतीय खिलाड़ी बनने का गौरव हासिल किया था।

IND vs NZ: एक बार फिर सस्ते में आउट हुए चेतेश्वर पुजारा, दर्ज हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड

श्रेयस ने अपनी इस उपलब्धि के बारे में कहा, ''मैं बहुत खुश हूं। डेब्यू टेस्ट में सेंचुरी लगाने से बेहतर और कुछ नहीं हो सकता। कानपुर का ग्रीन पार्क मैदान मेरे लिए लकी रहा है। रणजी ट्रॉफी में मैंने अपना डेब्यू सूर्यकुमार की अगुवाई में मुबंई की टीम के लिए किया था और पुछल्ले बल्लेबाजों की मदद से संकट में फंसी मुंबई को निकाल कर एक जीत दिलाई थी। बाद में आईपीएल के एक मैच में 93 रन बनाए थे।'' उन्होंने कहा, ''महानतम सुनील गावस्कर के हाथों टेस्ट कैप मिलना मेरे लिए एक सरप्राइज था। मैने सोचा था कि हमारे कोच राहुल द्रविड़ मुझे टेस्ट कैप देंगे। सुनील सर ने मुझे प्रोत्साहित किया। उन्होने कहा कि सिर्फ आज पर ध्यान दो और शायद मै अपनी टीम के भरोसे पर खरा उतरा हूं।''

IND vs NZ: डेब्यू में बड़ा कीर्तिमान बनाने से चूके श्रेयस अय्यर, शिखर धवन अब भी सबसे आगे
सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें