फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटIND vs SA: श्रेयस अय्यर बने भारत की हार के विलन, ऋषभ पंत की कप्तानी में इतिहास रचने से चूकी टीम इंडिया

IND vs SA: श्रेयस अय्यर बने भारत की हार के विलन, ऋषभ पंत की कप्तानी में इतिहास रचने से चूकी टीम इंडिया

IND vs SA 1st T20I: श्रेयस अय्यर ने 16वें ओवर की दूसरी गेंद पर रासी वेन डर डुसें का आसान सा कैच छोड़ा, इस जीवनदान के बाद साउथ अफ्रीकी खिलाड़ी ने भारतीय गेंदबाजों की जमकर धुनाई की।

IND vs SA: श्रेयस अय्यर बने भारत की हार के विलन, ऋषभ पंत की कप्तानी में इतिहास रचने से चूकी टीम इंडिया
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीFri, 10 Jun 2022 05:46 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

Shreyas Iyer Catch Drop: साउथ अफ्रीका ने पहले टी20 मुकाबले में भारत को 7 विकेट से हराकर सीरीज का आगाज जीत के साथ किया। इसी के साथ मेहमान टीम ने 5 मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त भी बना ली है। साउथ अफ्रीका की जीत में जहां किलर मिलर और रासी वेन डर डुसें चमके वहीं भारत की हार में विलय श्रेयस अय्यर बने। टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए बोर्ड पर 211 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। डेविड मिलर और वेन डर डुसें की आतिशी पारी के दम पर मेहमान टीम ने लक्ष्य को 5 गेंदें रहते हासिल कर लिया।

IND vs SA: डेविड मिलर- रैसी वान डेर डुसेन की जोड़ी ने भारत से छीनी जीत, इन पांच वजहों से ऋषभ पंत की टीम को पहले ही मैच में मिली हार

श्रेयस अय्यर ने डुबोई टीम इंडिया की लुटिया

15वें ओवर तक मैच बराबरी पर चल रहा था। साउथ अफ्रीका ने 3 विकेट के नुकसान पर 148 रन बनाए थे और वह जीत से अभी भी 63 रन दूर थे। इस दौरान डेविड मिलर 50 और डुसें 30 गेंदों पर 29 रन बनाकर मौजूद थे। 16वें ओवर की दूसरी गेंद पर डुसें ने हाथ खोलने की कोशिश की और डिप मिड विकेट की दिशा में शॉट खेला। वहां तैनात श्रेयस अय्यर ने आसान सा कैच छोड़ दिया और यहीं से टीम इंडिया की हार की कहानी लिखी गई। डुसें ने इस जीवनदान का जमकर फायदा उठाया और अगली 15 गेंदों पर 45 रन ठोक दिए। डुसें ने कुल मिलकर 46 गेंदों पर 7 चौकों और 5 छक्कों की मदद से 75 रनों की पारी खेली। श्रेयस अय्यर की इस गलती की वजह से भारत लगातार 13टी20 मैच जीतने का इतिहास रचने से चूक गया।

टीम इंडिया को साउथ अफ्रीका के खिलाफ क्यों मिली करारी हार, कप्तान ऋषभ पंत ने बताया कारण

किलर मिलर ने भी लूटी महफिल

डुसें के अलावा डेविड मिलर ने भी साउथ अफ्रीका की जीत में अहम रोल अदा किया। मिलर ने भारत के खिलाफ इस मुकाबले में 22 गेंदों पर तूफानी अर्धशतक जड़ते हुए 31 गेंदों पर 4 चौकों और 5 छक्कों की मदद से 64 रन की नाबाद पारी खेली। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कई साल बाद मिलर का किलर रूप देखने को मिला।

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच दूसरा टी20 12 जून को कटक में खेला जाना है।
 

epaper