फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटश्रेयस अय्यर और ईशान किशन पर BCCI लेने जा रही है ऐक्शन, मिल सकती है रणजी ट्रॉफी छोड़ने की सजा

श्रेयस अय्यर और ईशान किशन पर BCCI लेने जा रही है ऐक्शन, मिल सकती है रणजी ट्रॉफी छोड़ने की सजा

श्रेयस अय्यर और ईशान किशन पर BCCI ऐक्शन ले सकती है, क्योंकि रणजी ट्रॉफी 2024 में उन्होंने भाग नहीं लिया। ऐसे में उनसे सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट छीना जा सकता है। हालांकि, वे टीम में खेल सकते हैं।

श्रेयस अय्यर और ईशान किशन पर BCCI लेने जा रही है ऐक्शन, मिल सकती है रणजी ट्रॉफी छोड़ने की सजा
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीFri, 23 Feb 2024 02:02 PM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय बल्लेबाज श्रेयस अय्यर और विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन के खिलाफ एक बड़ी कार्रवाई भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई की ओर से हो सकती है। श्रेयस अय्यर और ईशान किशन को रणजी ट्रॉफी छोड़ने की सजा मिल सकती है। दोनों को बीसीसीआई के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से बाहर रखा जा सकता है, क्योंकि इन दोनों खिलाड़ियों ने तथाकथित रूप से फर्स्ट क्लास क्रिकेट की जगह आईपीएल को तरजीह दी है। 

मार्च 2023 के बीसीसीआई सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट में श्रेयस अय्यर ग्रेड बी का हिस्सा थे। उनको सालाना 3 करोड़ रुपये इसके लिए मिलते हैं, जबकि ईशान किशन सी ग्रेड में शामिल थे। उनकी सालाना आमदनी एक करोड़ रुपये है। रिपोर्ट्स की मानें तो बीसीसीआई जल्द सालाना करार का ऐलान करने वाली है और इन दोनों को डोमेस्टिक क्रिकेट नहीं खेलने की सजा मिल सकती है। दोनों को सालाना अनुबंध से बाहर किया जा सकता है।  

एक सूत्र ने टाइम्स ऑफ इंडिया को बताया, "अजीत अगारकर के नेतृत्व में चयनकर्ताओं ने 2023-24 सीजन के लिए केंद्रीय अनुबंधित खिलाड़ियों की सूची को लगभग अंतिम रूप दे दिया है, जिसकी घोषणा बीसीसीआई जल्द ही करेगी। ईशान किशन और श्रेयस अय्यर को उस सूची से बाहर किए जाने की संभावना है, क्योंकि दोनों बीसीसीआई के आदेश के बावजूद घरेलू क्रिकेट नहीं खेल रहे हैं।" बीसीसीआई सचिव जय शाह ने पहले ही इसको लेकर चेतावनी दे दी थी और फिर सभी खिलाड़ियों को ईमेल के जरिए भी बता दिया था कि रणजी ट्रॉफी नहीं खेलने के प्रभाव बुरे होंगे। 

आकाश दीप को डेब्यू टेस्ट कैप थमाते हुए राहुल द्रविड़ की स्पीच हुई वायरल, आप भी नहीं रोक पाएंगे आंसू- यहां देखें VIDEO

मानसिक थकान के कारण दक्षिण अफ्रीका दौरे के बीच में टीम छोड़ने के बाद से ईशान किशन निजी कारणों से ब्रेक पर हैं। हालांकि, वे मुंबई इंडियंस टीम के कप्तान हार्दिक पांड्या के साथ बड़ौदा में प्रैक्टिस करते नजर आए। वहीं, श्रेयस अय्यर को मौजूदा समय में इंग्लैंड के खिलाफ जारी पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के आखिरी तीन टेस्ट मैचों के लिए टीम में नहीं चुना गया। हालांकि, बीसीसीआई ने श्रेयस को बाहर करने का कारण नहीं बताया, लेकिन वे इसके बाद मुंबई के लिए रणजी ट्रॉफी खेलने नहीं उतरे। यहां तक कि रणजी के नॉकआउट मैचों से पहले श्रेयस ने बैक पेन की वजह बताते हुए खुद को सेलेक्शन के लिए उपलब्ध नहीं कराया। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें