फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटश्रेयंका पाटिल ने अंग्रेजों की नाक में किया दम, डेब्यू सीरीज में बनीं प्लेयर ऑफ द मैच, बोलीं- मेरी फैमिली...

श्रेयंका पाटिल ने अंग्रेजों की नाक में किया दम, डेब्यू सीरीज में बनीं प्लेयर ऑफ द मैच, बोलीं- मेरी फैमिली...

श्रेयंका पाटिल ने इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टी20 में कमाल का प्रदर्शन किया। उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड से नवाजा गया। ऑलराउंडर श्रेयंका डेब्यू सीरीज में गेंद से छाप छोड़ने में सफल रहीं।

श्रेयंका पाटिल ने अंग्रेजों की नाक में किया दम, डेब्यू सीरीज में बनीं प्लेयर ऑफ द मैच, बोलीं- मेरी फैमिली...
Md.akram लाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीMon, 11 Dec 2023 12:58 AM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की ऑलराउंडर श्रेयंका पाटिल ने रविवार को अंग्रेजों की नाक में दम कर दिया। उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे और आखिरी टी20 मैच में बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए 3 विकेट चटकाए। उन्होंने चार ओवर के स्पैल में सिर्फ 19 रन खर्च किए। श्रेयंका ने बेस हीथ (1), फ्रेया केम्प (0) और एक्लेस्टोन (2) का शिकार किया। उन्हें शानदार प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड से नवाजा गया। बता दें कि भारत ने तीसरे मैच में इंग्लैंड को 126 पर ढेर करने के बाद 19 ओवर में टारगेट चेज कर लिया और 5 विकेट से जीत दर्ज की। भारत की तीन मैचों की सीरीज में यह एकमात्र जीत है।

21 वर्षीय श्रेयंका की भारत की ओर से यह पहली सीरीज थी। वह डेब्यू सीरीज में गेंद से छाप छोड़ने में सफल रहीं। उन्होंने कुल 5 विकेट चटकाए। श्रेयंका को दूसरे मैच में सिर्फ दो गेंद डालनी को मिली थीं। उन्होंने 6 नवंबर को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में पहले मुकाबले में 2 विकेट लिए थे। हालांकि, वह उस मैच में थोड़ी महंगी रही थीं। उन्होंने 44 रन लुटाए थे। वहीं, श्रेयंका तीसरे टी20 में प्लेयर ऑफ द मैच बनने के बाद गदगद नजर आईं। उन्होंने मैच के बाद कहा, ''मैं बहुत खुश हूं। पहली बार मैंने तीन विकेट लिए हैं। मेरी फैमिली और कोच मैच देख रहे थे। खुश हूं और परफॉर्मेंस को जारी रखना चाहती हूं।''

उन्होंने आगे कहा, ''महिला प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) और भारत-ए टीम में मिले अनुभव से मुझे मदद मिली। भारतीय टीम का हिस्सा बनकर बेहद खुश हूं। इसका लुत्फ उठा रही हूं। दीप्ति शर्मा के साथ गेंदबाजी करना मेरे लिए बहुत बड़ा एक्सपीरियंस है। वह मुझे सपोर्ट कर रही हैं। वह मैदान पर और मैदान के बाहर मेरे साथ बातचीत कर रही हैं। उनके साथ आगे भी गेंदबाजी करने के लिए उत्सुक हूं। मैंने तीनों विकेटों को एंजॉय किया। उनमें से किसी एक को चुनना कठिन है।'' गौरतलब है कि तीसरे मैच में श्रेयंका के अलावा भारत के लिए साइका इशाक ने भी तीन विकेट लिए। रेनुका सिंह और अमनजोत सिंह ने दो-दो खिलाड़ियों को अपने जाल में फंसाया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें