फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटबांग्लादेश ने तीसरे वनडे में बचाई लाज, शोरिफुल और लिटन चमके, अफगानिस्तान ने जीती सीरीज

बांग्लादेश ने तीसरे वनडे में बचाई लाज, शोरिफुल और लिटन चमके, अफगानिस्तान ने जीती सीरीज

बांग्लादेश टीम तीसरा और आखिरी वनडे जीतकर लाज बचाने में सफल रही। बांग्लादेश के लिए गेंदबाज शोरिफुल इस्लाम और कप्तान लिटन दास ने शानदार प्रदर्शन किया। अफगानिस्तान ने वनडे सीरीज 2-1 से अपने नाम की।

बांग्लादेश ने तीसरे वनडे में बचाई लाज, शोरिफुल और लिटन चमके, अफगानिस्तान ने जीती सीरीज
Md.akram वार्ता,चटगांवTue, 11 Jul 2023 07:58 PM
ऐप पर पढ़ें

शोरिफुल इस्लाम (21/4) की अगुवाई में गेंदबाजों के उत्कृष्ट प्रदर्शन के बाद कप्तान लिटन दास (53 नाबाद) के अर्द्धशतक की बदौलत बंगलादेश ने तीसरे वनडे मैच में अफगानस्तिान को सात विकेट से मात दी। अफगानस्तिान टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए मात्र 126 रन पर ऑलआउट हो गई। मेजबान टीम ने 127 रन का लक्ष्य तीन विकेट गंवाकर 23.3 ओवर में हासिल कर लिया। अफगानस्तिान ने इस हार के बावजूद तीन मैचों की सीरीज 2-1 से जीती।

टॉस जीतने के बावजूद अफगान बल्लेबाज क्रीज पर टिककर रन बनाने में असफल रहे। शोरिफुल ने मुकाबले की शुरुआत इब्राहीम जादरान (एक) और रहमत शाह (शून्य) के विकेट चटकाकर की, जबकि तस्कीन अहमद ने रहमानुल्लाह गुरबाज (छह) को 22 गेंद के संघर्ष के बाद पवेलियन लौटाया। शोरिफुल ने अफगानस्तिान के पूर्व कप्तान मोहम्मद नबी को भी एक रन के स्कोर पर आउट किया। अफगानस्तिान के लिये अज़मतुल्लाह ओमरजाई ने 71 गेंद पर एक चौके और तीन छक्कों के साथ सर्वाधिक 56 रन बनाए जबकि कप्तान हशमतुल्लाह शाहिदी ने 54 गेंद पर 22 रन की पारी खेली।

इस खिलाड़ी ने अफगानिस्तान क्रिकेट से लिया ब्रेक, बोर्ड पर लगाए गंभीर आरोप

मेहमान टीम के सात बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा नहीं छू सके जिसके कारण पूरी टीम 126 रन पर सिमट गई। शोरिफुल ने अपने नौ ओवर 21 रन देकर चार विकेट के साथ समाप्त किये। तस्कीन और ताइजुल इस्लाम ने दो-दो विकेट लिये, जबकि मेहदी हसन मिराज और शाकिब अल हसन को एक-एक विकेट हासिल हुआ। बंगलादेश की पारी की शुरुआत करने उतरे मोहम्मद नईम शून्य रन पर फज़लहक़ फ़ारूक़ी का शिकार हो गए जबकि नजमुल हसन शांतो भी 11 रन ही बना सके।

कप्तान लिटन ने हालांकि शाकिब के साथ तीसरे विकेट के लिए 61 रन की साझेदारी बुनकर अफगानस्तिान की वापसी की संभावनाएं खत्म कर दीं। शाकिब ने 39 गेंद पर पांच चौकों की सहायता से 39 रन बनाए। लिटन 60 गेंद पर तीन चौकों और दो छक्कों के साथ 53 रन बनाकर नाबाद रहे और उन्होंने तौहीद हृदोय (22 नाबाद) के साथ मिलकर बंगलादेश को मंजिल तक पहुंचाया। अफगानस्तिान और बंगलादेश अब 14 एवं 16 जुलाई को टी20 मुकाबलों में एक-दूसरे से टकराएंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें