DA Image
21 नवंबर, 2020|9:52|IST

अगली स्टोरी

शोएब मलिक, मोहम्मद हफीज, वहाब रियाज और मोहम्मद आमिर की मैच फीस में हुई बढ़ोतरी, जानें इसकी वजह

malik  hafeez  riaz   aamir to receive match fees in    a    category photo-twitter

सीनियर क्रिकेटरों शोएब मलिक, मोहम्मद हफीज, वहाब रियाज और मोहम्मद आमिर को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) द्वारा सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट नहीं मिलने के बाद मैच फीस में बढ़ोतरी की गई है। इन चारों खिलाड़ियों को सूचित किया गया है कि चूंकि उनके पास सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट नहीं है, इसलिए उन्हें अब 'ए' केटेगरी के क्रिकेटरों को मिलने वाली मैच फीस मिलेगी। इससे पहले उन्हें 'सी' श्रेणी के क्रिकेटरों के बराबर भुगतान किया जा रहा था।

पिता के निधन के बाद मोहम्मद सिराज ने उठाया ऐसा कदम, सौरव गांगुली ने भी किया सलाम

इस मामले की जानकारी रखने वाले एक सूत्र ने बताया कि इन चारों खिलाड़ियों ने बोर्ड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी वसीम खान से कहा था कि सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट नहीं मिलने के बाद भी उनके साथ गलत व्यवहार किया जा रहा है और उन्हें सीनियर खिलाड़ियों की टॉप केटेगरी वाली मैच फी नहीं दी जा रही है। सूत्र ने कहा कि इससे पहले सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट नहीं होने के कारण उन्हें सी केटेगरी के खिलाड़ियों के बार मैच फीस का भुगतान हो रहा था, जिसमें वनडे के लिए लगभग 2,02,000 रुपये (पाकिस्तानी) और टी-20 इंटरनेशनल के लिए इससे कुछ कम रकम का प्रावधान है।

क्या रोहित शर्मा को मिलनी चाहिए T-20 की कप्तानी, जानें कपिल देव की राय

अब उन्हें ए केटेगरी के खिलाड़ियों के बराबर मैच फीस मिलेगी। इसमें वनडे के लिए 4,60,000 रुपये और टी-20 इंटरनेशनल के लिए 3,30,000 रूपये प्रति मैच फीस का प्रावधान है। बोर्ड ने हालांकि खिलाड़ियों के एक और अनुरोध को खारिज कर दिया जिसमें उन्हें राष्ट्रीय टीम के साथ होने के कारण विदेशी टी-20 लीग में भाग नहीं लेने पाने पर मुआवजे की मांग की थी।

उन्होंने बताया कि बोर्ड ने कहा है कि वह इसके लिए कोई मुआवजा नहीं दे सकता है और खिलाड़ियों को राष्ट्रीय कर्तव्य को प्राथमिकता देनी है। हाल ही में न्यूजीलैंड दौरे के लिए टीम में शामिल किए जाने के बाद हाफिज को श्रीलंका प्रीमियर लीग से हटना पड़ा जिससे उन्हें लगभग एक करोड़ रुपये का नुकसान उठाना पड़ा। बोर्ड ने न्यूजीलैंड दौरे पर देर से टीम से जुड़नी की उनकी अपील को भी खारिज कर दिया।
 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:shoaib Malik mohammad Hafeez wahab Riaz mohammad Aamir to receive match fees in A category