फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटनो-रिटायरमेंट जोन में शोएब मलिक, खेलना चाहते हैं टी20 वर्ल्ड कप, बोले- मुझे क्रिस गेल का ये रिकॉर्ड तोड़ना है

नो-रिटायरमेंट जोन में शोएब मलिक, खेलना चाहते हैं टी20 वर्ल्ड कप, बोले- मुझे क्रिस गेल का ये रिकॉर्ड तोड़ना है

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और ऑलराउंडर शोएब मलिक ने रिटायरमेंट को लेकर दनदनाता बयान दिया है। 41 वर्षीय मलिक का फिलहाल रिटायर होने का कोई इरादा नहीं है। वह क्रिस गेल का एक रिकॉर्ड तोड़ना चाहते हैं।

नो-रिटायरमेंट जोन में शोएब मलिक, खेलना चाहते हैं टी20 वर्ल्ड कप, बोले- मुझे क्रिस गेल का ये रिकॉर्ड तोड़ना है
Md.akram लाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीMon, 13 Nov 2023 10:05 PM
ऐप पर पढ़ें

इंटरनेशनल क्रिकेट में अक्सर खिलाड़ी 40 साल की उम्र के आसापस पहुंचने के बाद रिटायरमेंट ले लेते हैं। हालांकि, पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और धाकड़ ऑलराउंडर शोएब मलिक का 41 वर्ष की उम्र में भी रिटायरमेंट का कोई इरादा नहीं है। वह टी20 वर्ल्ड कप 2024 खेलना चाहते हैं, जिसके वेस्टइंडीज और अमेरिका संयुक्त मेजबान हैं। साथ ही मलिक की नजर 'यूनिसवर्स बॉस' के नाम से मशहूर क्रिस गेल के एक रिकॉर्ड पर भी है। उन्होंने खुद इसका खुलासा किया है। मलिक पाकिस्तान के लिए 35 टेस्ट, 287 वनडे और 124 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेल चुके हैं, जिसमें उन्होंने क्रमश: 1898, 7534 और 2435 रन बनाए।

डॉन न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, मलिका ने एक इवेंट में कहा, ''क्रिकेट खेल रहा हूं और बड़े शौक से खेल रहा हूं। मैं टी20 वर्ल्ड कप 2024 में पाकिस्तान का प्रतिनिधित्व करना चाहता हूं। अगर वे (पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड) मुझे वर्ल्ड कप में चाहते हैं तो मैं उनसे क्लियरटी चाहूंगा।'' बता दें कि मलिक ने पिछले दो साल से इंटरनेशनल मैच नहीं खेला। उन्होंने पाकिस्तान की ओर से आखिरी मैच नंवबर 2021 में बांग्लादेश के विरुद्ध खेला था, जो टी20 था। वहीं, मलिक ने लंका प्रीमियर लीग (एलपीएल) 2023 में जाफना किंग्स के लिए खेलने के बाद से प्रतिस्पर्धी क्रिकेट नहीं खेला।

मलिक ने आगे कहा, ''मेरा लक्ष्य क्रिस गेल का टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन का रिकॉर्ड तोड़ना है। मुझ गेल का रिकॉर्ड तोड़ने के लिए अभी दो हजार के करीब रन की जरूरत है। अल्लाह का शुक्र है कि मुझे फिजिकल फिटनेस का कभी कोई मसला नहीं रहा है। अगर मुझसे बात की जाएगी और क्लियरटी दी जाएगी तो मैं जरूर खेलना चाहूंगा। मैं सिर्फ टी20 वर्ल्ड कप 2024 की वजह से क्रिकेट नहीं खेल रहा। मैं क्रिकेट इसलिए खेल रहा हूं क्योंकि इसे इंजॉय कर रहा हूं।'' गौरतलब है कि गेल ने टी20 क्रिकेट में सर्वाधिक 14562 रन बनाए हैं। मलिक 12688 रनों के साथ दूसरे पायदान पर हैं। गेल को पछाड़ने के लिए मलिक को 1874 रन की दरकार है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें