फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटT20 वर्ल्ड कप 2007 फाइनल को लेकर पकड़ा गया शोएब मलिक का झूठ, धोनी को लेकर किया था ये दावा

T20 वर्ल्ड कप 2007 फाइनल को लेकर पकड़ा गया शोएब मलिक का झूठ, धोनी को लेकर किया था ये दावा

T20 वर्ल्ड कप 2007 फाइनल को लेकर शोएब मलिक ने एक झूठा बयान दिया था, जो पकड़ में आ गया है। उन्होंने एमएस धोनी को लेकर कहा था कि उनके गेंदबाज मिस्बाह के लिए गेंद फेंकने के लिए तैयार नहीं थे।  

T20 वर्ल्ड कप 2007 फाइनल को लेकर पकड़ा गया शोएब मलिक का झूठ, धोनी को लेकर किया था ये दावा
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 16 Nov 2022 10:55 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

साल 2007 में खेले गए टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान की टीम के कप्तान शोएब मलिक थे। उस साल भारत और पाकिस्तान के बीच फाइनल खेला गया था। इसी खिताबी मैच को लेकर पाकिस्तान के तत्कालीन कप्तान शोएब मलिक ने एक बयान दिया था, जो एकदम झूठा साबित हुआ। उन्होंने कहा था कि भारत के प्रमुख गेंदबाजों ने मिस्बाह उल हक के खिलाफ गेंदबाजी करने से मना कर दिया था, क्योंकि वे उनसे डर रहे थे और उनके एक-एक ओवर बाकी थे। हालांकि, सच्चाई कुछ और ही है। 

दरअसल, टी20 वर्ल्ड कप 2007 के फाइनल को लेकर शोएब मलिक ने ए स्पोर्ट्स से कहा था, "मैं नाम नहीं लूंगा। भारत के हर मुख्य गेंदबाज का एक ओवर बचा था। धोनी ने सबसे पूछा, लेकिन उन्होंने आखिरी ओवर डालने से मना कर दिया। वे मिस्बाह को गेंदबाजी करने से डरते थे। वह मैदान के चारों तरफ शॉट लगा रहे थे। लोग हमेशा मिस्बाह के उस स्कूप शॉट की बात करते हैं। मैं आपको बता रहा हूं, अगर यह आखिरी विकेट नहीं होता तो उन्होंने उसे बाउंड्री के पार मारा होता। उन्होंने उस ओवर में जोगिंदर को पहले ही छक्का जड़ दिया था।" 

IPL 2023 में मुंबई इंडियंस को कौन डाल सकता है मुश्किल में, वसीम जाफर ने बताया नाम

2007 वर्ल्ड टी20 के फाइनल में पाकिस्तान को आखिरी के ओवर में जीत के लिए 13 रन चाहिए थे, लेकिन टीम 8 ही रन बना सकी। जोगिंदर शर्मा के ओवर की तीसरी गेंद पर पाकिस्तान के बल्लेबाज मिस्बाह उल हक एस श्रीसंत के हाथों कैच आउट हो गए थे। इसी ओवर को लेकर शोएब मलिक ने एक झूठ दुनिया के सामने परोसा था कि भारत के प्रमुख गेंदबाज मिस्बाह से डर रहे थे।

हालांकि, सच्चाई यह है कि आरपी सिंह, एस श्रीसंत और इरफान पठान के 4-4 ओवर हो चुके थे। सिर्फ हरभजन सिंह का एक ओवर बाकी था, क्योंकि वे 3 ओवर में 36 रन दे गए थे। इसी वजह से धोनी ने एक ओवर यूसुफ पठान से पहले ही निकलवा दिया था। ऐसे में ये सवाल ही नहीं उठता कि टीम इंडिया के प्रमुख गेंदबाजों का एक-एक ओवर 20वें ओवर से पहले बाकी थी। यहा कारण है कि शोएब मलिक ने नेशनल टीवी पर झूठा बयान दिया। 

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।