फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटशोएब मलिक ने क्रिकेट के पिच पर मारी लंबी छलांग, ऐसा करने वाले दुनिया के दूसरे खिलाड़ी बने

शोएब मलिक ने क्रिकेट के पिच पर मारी लंबी छलांग, ऐसा करने वाले दुनिया के दूसरे खिलाड़ी बने

शोएब मलिक ने शनिवार को अभिनेत्री सना जावेद से तीसरी शादी का ऐलान करने के बाद टी20 क्रिकेट में एक बड़ी उपलब्धि हासिल कर ली है। वह 13 हजार रन पूरा करने वाले दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं।

शोएब मलिक ने क्रिकेट के पिच पर मारी लंबी छलांग, ऐसा करने वाले दुनिया के दूसरे खिलाड़ी बने
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीSat, 20 Jan 2024 10:09 PM
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेट कप्तान शोएब मलिक ने शनिवार को सोशल मीडिया पर अपने तीसरे निकाह की घोषणा की। उन्होंने मशहूर अभिनेत्री सना जावेद से निकाह कर लिया, जिससे उनके भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा से अलग होने की अटकलों पर भी विराम लग गया। शनिवार  को ऑफ फील्ड सुर्खियां में रहने के बाद शोएब मलिक ने क्रिकेट के फील्ड पर भी बड़ी उपलब्धि हासिल की। पाकिस्तान के हरफनमौला खिलाड़ी शोएब मलिक शनिवार (20 जनवरी) को टी20 क्रिकेट के इतिहास में 13,000 रन पूरा करने वाले दुनिया के दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं। 

शोएब मलिक ने यह उपलब्धि ढाका में बांग्लादेश प्रीमियर लीग (बीपीएल) 2024 के तीसरे मैच में रंगपुर राइडर्स बनाम फॉर्च्यून बारिशाल मुकाबले में हासिल की। पाकिस्तान क्रिकेटर शोएब मलिक पहले ही टेस्ट और वनडे क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं, लेकिन वह खेल के सबसे छोटे प्रारूप में खेल रहे हैं और टी20 विश्व कप 2024 में चयन के लिए उपलब्ध रहेंगे। टी20 क्रिकेट में वेस्टइंडीज के क्रिस गेल के नाम सबसे ज्यादा रन है। उन्होंने 463 मैच में 14562 रन बनाए हैं। 

दिग्गज एलन डोनाल्ड की इंग्लैंड के तेज गेंदबाजों को सलाह, कम उछाल वाली पिच पर हर गेंद स्टंप पर डालो

टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन
क्रिस गेल - 463 मैचों में 14,562 रन
शोएब मलिक - 525 मैचों में 12,993 रन
कीरोन पोलार्ड - 641 मैचों में 12,454 रन
विराट कोहली - 376 मैचों में 11,994 रन

शोएब ने सोशल मीडिया 'एक्स' पर अपनी नई पत्नी के साथ तस्वीरें डाली हैं और लिखा, ''हमने तुम्हें जोड़ियों में बनाया।'' शोएब और सानिया के संबंधों में दरार की खबरें 2022 से आ रही थी और पिछले दो साल में दोनों को साथ नहीं देखा गया। कुछ समय पहले ही शोएब ने इंस्टाग्राम पर सानिया को अनफॉलो किया था। शोएब और सानिया का पांच साल का एक बेटा भी है जो सानिया के साथ रहता है। सानिया और शोएब ने हैदराबाद में अप्रैल 2010 में निकाह किया था और दोनों दुबई में रहते थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें