Shoaib Malik Announce Retirement From ODI International Cricket - शोएब मलिक का ODI क्रिकेट से संन्यास का ऐलान, ट्वीट कर प्रशंसकों को कहा शुक्रिया DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

शोएब मलिक का ODI क्रिकेट से संन्यास का ऐलान, ट्वीट कर प्रशंसकों को कहा शुक्रिया

shoaib malik against india

पाकिस्तान के अनुभवी क्रिकेट खिलाड़ी शोएब मलिक ने एकदिवसीय अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट जगत से संन्यास का ऐलान कर दिया है। शुक्रवार को बांग्लादेश के खिलाफ जीत हासिल करने के बाद मलिक ने वनडे क्रिकेट छोड़ने की घोषणा की।

उन्होंने एक ट्वीट में लिखा, ''मैंने आज एकदिवसीय अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया। उन सभी खिलाड़ियों को जिनके साथ मैंने क्रिकेट खेला, जिन कोचों ने मुझे ट्रेनिंग दी, परिवार, दोस्त और मीडिया सभी का शुक्रिया। खासतौर पर मैं अपने प्रशंसकों का बेहद शुक्रगुजार हूं। सभी को मेरा प्यार।''

जीत के बावजूद पाकिस्तान के लिये 'मिशन इंपासिबल रह गया सेमीफाइनल
इससे पहले विश्व कप में अपने देश के लिये सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी के छह विकेट की मदद से पाकिस्तान ने बांग्लादेश को 94 रन से हरा दिया लेकिन सेमीफाइनल में जगह बनाने का 'मिशन इंपासिबल' ही रह गया। इमाम उल हक के शतक और बाबर आजम के 96 रन की बदौलत पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए नौ विकेट पर 315 रन बनाये । जवाब में बांग्लादेश की टीम 44 .1 ओवर में 221 रन पर आउट हो गई। इस विश्व कप में अब तक सर्वाधिक 606 रन बना चुके शाकिब अल हसन (64) को छोड़कर बांग्लादेश का कोई बल्लेबाज नहीं टिक सका।

शाहीन ने 9.1 ओवर में 35 रन देकर छह विकेट लिये जो विश्व कप में किसी पाकिस्तानी गेंदबाज का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। सरफराज अहमद की टीम को हालांकि कोई चमत्कार भी अंतिम चार में नहीं पहुंचा सकता था क्योंकि उसे पूरी बांग्लादेशी टीम को सात रन पर आउट करना था ताकि न्यूजीलैंड को पछाड़ सके। भारत, ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड पहले ही सेमीफाइनल में पहुंच चुके हैं। इमाम और बाबर ने दूसरे विकेट के लिये 150 रन की साझेदारी 146 गेंद में पूरी की। बाबर शतक से चार रन से चूक गए और 98 गेंद में 11 चौकों की मदद से 96 रन बनाकर आउट हुए।

इमाम पूरे 100 रन बनाकर 42वें ओवर में अपना विकेट गंवा बैठे। बाबर को मोहम्मद सैफुद्दीन ने बोल्ड किया जबकि इमाम मुस्ताफिजुर रहमान की गेंद पर हिट विकेट आउट हुए । पाकिस्तान का स्कोर 42वें ओवर में तीन विकेट पर 246 रन था । मोहम्मद हाफिज अगले ओवर में मेहदी हसन मिराज की गेंद पर शाकिब अल हसन को कैच देकर लौटे।

पाकिस्तान को ताबड़तोड़ रन बनाने की जरूरत थी लेकिन पारी का पहला छक्का 47वें ओवर में इमाद वसीम ने जड़ा। इससे पहले सलामी बल्लेबाज फखर जमां का खराब फॉर्म लगातार जारी रहा और वह 31 गेंद में 13 रन बनाकर सैफुद्दीन का पहला शिकार बने। बांग्लादेश के लिये मुस्ताफिजुर रहमान ने पांच विकेट लिये लेकिन दस ओवर में 75 रन दे डाले।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Shoaib Malik Announce Retirement From ODI International Cricket