फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटपाकिस्तान के खिलाफ T20 वर्ल्ड कप 2022 के मैच में टीम इंडिया को क्या नहीं करना चाहिए, शोएब अख्तर ने बताया

पाकिस्तान के खिलाफ T20 वर्ल्ड कप 2022 के मैच में टीम इंडिया को क्या नहीं करना चाहिए, शोएब अख्तर ने बताया

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर का कहना है कि जब भारत और पाकिस्तान की टीम टी20 वर्ल्ड कप 2022 में एक-दूसरे से भिड़ेंगी तो उस समय पाकिस्तान पर दबाव होगा। उन्होंने भारत को भी सीख दी है। 

पाकिस्तान के खिलाफ T20 वर्ल्ड कप 2022 के मैच में टीम इंडिया को क्या नहीं करना चाहिए, शोएब अख्तर ने बताया
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSat, 04 Jun 2022 10:40 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

यकीनन भारत बनाम पाकिस्तान क्रिकेट मैच से बड़ी दुनिया में कोई क्रिकेट प्रतियोगिता नहीं है। यह देखते हुए कि दोनों टीमें केवल ICC और मल्टी नेशन टूर्नामेंट्स में एक-दूसरे के खिलाफ खेलती हैं। ऐसे में दोनों टीमों की प्रतिद्वंदिता अद्वितीय है। टी20 विश्व कप 2022  में भारत और पाकिस्तान का आमना-सामना होगा। इसी महामुकाबले को लेकर पूर्व पाकिस्तानी गेंदबाज शोएब अख्तर ने कहा है कि इस मुकाबले के लिए इंडिया रैंडम टीम न चुने।  

स्पोर्ट्सकीड़ा पर हरभजन सिंह के साथ बातचीत में शोएब अख्तर ने उस सीख पर विचार किया जो भारत को पाकिस्तान के खिलाफ अपने आखिरी मैच से लेनी चाहिए थी, जो कि टी 20 विश्व कप 2021 में खेला गया था। अख्तर ने मेन इन ब्लू को चेतावनी दी कि वे उस तरह की रैंडम टीम नहीं उतार सकते जैसा उन्होंने पिछली बार किया था। इस बार खिलाड़ियों की भूमिकाओं को बेहतर ढंग से परिभाषित करने की आवश्यकता होगी।

उन्होंने कहा, "भारत अपनी भूमिकाओं को परिभाषित किए बिना पाकिस्तान के खिलाफ एक रैंडम टीम का चयन नहीं करे। मुझे लगता है, प्रबंधन को टीम का चयन सावधानी से करना चाहिए और मुझे पूरा विश्वास है कि यह एक ठोस टीम होगी। यह इस बार पाकिस्तान के लिए वॉकओवर नहीं होगा।" अख्तर को लगता है कि पाकिस्तान पर इस बार दबाव होगा, क्योंकि ऑस्ट्रेलिया में काफी संख्या में फैंस देखने को मिलेंगे। 

ये भी पढ़ेंः जोस बटलर ने शेयर किया IPL 2022 का अनुभव, जानिए अगले सीजन को लेकर RR के बल्लेबाज ने क्या कहा

पूर्व क्रिकेटर ने कहा, "एमसीजी का विकेट काफी अच्छा खेलता है। दूसरी पारी में गेंदबाजी करना पाकिस्तान के लिए भारत के खिलाफ मैच जीतने के लिए आदर्श होगा। 1 लाख की भीड़ होगी, जिसमें से 70 हजार भारत का समर्थन करेंगे, तो दबाव पाकिस्तान पर होगा।" टी20 वर्ल्ड कप 2022 में भारत बनाम पाकिस्तान मुकाबला मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में होगा। इस मैच के टिकट पहले ही बिक चुके हैं।

epaper