फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटशोएब अख्तर का खुलासा- टीम मीटिंग में भारतीय खिलाड़ियों को आउट नहीं चोटिल करने के लिए कहा गया, सौरव गांगुली हुए थे जख्मी

शोएब अख्तर का खुलासा- टीम मीटिंग में भारतीय खिलाड़ियों को आउट नहीं चोटिल करने के लिए कहा गया, सौरव गांगुली हुए थे जख्मी

1999 में भारत बनाम पाकिस्तान मुकाबले के दौरान शोएब अख्तर की शॉर्ट-पिच डिलीवरी सौरव गांगुली की पसली में लगी थी और वो काफी दर्द में दिखे थे, इस घटना को लेकर अख्तर ने अब बड़ा खुलासा किया है।

शोएब अख्तर का खुलासा- टीम मीटिंग में भारतीय खिलाड़ियों को आउट नहीं चोटिल करने के लिए कहा गया, सौरव गांगुली हुए थे जख्मी
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीFri, 19 Aug 2022 02:45 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान के दिग्गज क्रिकेटर शोएब अख्तर दुनिया के सबसे तेज गेंद फेंकने वाले खिलाड़ी हैं। 14 साल के करियर के दौरान उन्होंने अपनी घातक गेंदबाजी से बड़े से बड़े खिलाड़ी को जमीन पर लेटने के लिए मजबूर कर दिया था। कई बार उन्होंने खिलाड़ियों को जानबूझकर चोटिल किया है, तो कभी-कभार अनजाने में बल्लेबाज खराब शॉट खेलकर उनकी गेंद पर दर्द में दिखे हैं। 

पाकिस्तानी गेंदबाज का भारतीय खिलाड़ियों के साथ काफी अच्छा संबंध है और संन्यास लेने के बाद भी शोएब अख्तर भारतीय खिलाड़ियों की तारीफ करते हुए दिख जाते हैं और उन्हें अपना अच्छा दोस्त भी बताते हैं। उन्होंने कई बार मैदान से जुड़ी ऐसी चीजों का खुलासा किया है, जिसे सुनकर सब दंग रह जाते हैं। भारत के महान वीरेंद्र सहवाग से बातचीत के दौरान शोएब अख्तर ने एक बार फिर ऐसा ही एक और खुलासा किया है, जिसे जानकार आप भी सोच में पड़ जाएंगे। 

ब्रायन लारा और सौरव गांगुली जैसे महान बल्लेबाजों को अख्तर की खतरनाक गेंदों का दर्द सहना पड़ा था। 2004 के चैंपियंस ट्रॉफी मैच के दौरान वेस्ट इंडीज के महान खिलाड़ी को सिर पर चोट लगी थी और भारत के दिग्गज गांगुली को 1999 में मोहाली में वनडे मैच के दौरान शोएब अख्तर की शॉर्ट पिच गेंद पसली में लगी थी।  

आगामी एशिया कप में भारत और पाकिस्तान के बीच 28 अगस्त को भिड़ंत होने वाली है। अख्तर ने पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग के साथ स्टार स्पोर्ट्स शो 'फ्रेनमीज' पर बातचीत में खुलासा किया कि उनसे भारत के खिलाफ मैच से पहले एक टीम मीटिंग में बल्लेबाजों को उनके सिर और पसलियों पर निशाना बनाने के लिए कहा गया था। सौरव गांगुली का नाम उन खिलाड़ियों में शामिल था। 

दीपक चाहर और अक्षर पटेल ने मिलकर युजवेंद्र चहल के 'जख्मों पर छिड़का नमक', ऐसे किया ट्रोल- Video

उन्होंने कहा, ''मैं हमेशा बल्लेबाज के सिर और पसली को निशाना बनाने की कोशिश कर रहा था। हमने गांगुली को उनकी पसलियों पर निशाना बनाने का फैसला किया था। वास्तव में यह हमारी मीटिंग में ही तय किया गया था, जहां इस पर चर्चा की गई थी कि मैं बल्लेबाजों को कैसे चोट पहुंचाने की कोशिश करूंगा। मैंने पूछा, "क्या मुझे उन्हें आउट नहीं करना है?'। उन्होंने कहा, 'नहीं। आपके पास बहुत स्पीड है। आप बस बल्लेबाजों को परेशान करने की कोशिश करें, हम उन्हें आउट करने का ध्यान रखेंगे।''

सहवाग ने जवाब में कहा, "मुझे यकीन है कि गांगुली इस प्रोग्राम को सुन रहे होंगे। अख्तर ने उन्हें बताया कि उन्होंने बाद में गांगुली से इस बात का जिक्र किया था। उन्होंने कहा, 'मैंने बाद में गांगुली से कहा था कि हमारी योजना पसलियों में निशाना बनाने की थी, न कि आपको आउट करने की।


 

epaper