फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटकोरोना के खिलाफ जंग में शोएब अख्तर करेंगे अपना KKR हेलमेट डोनेट, शाहरुख खान ने दिया था ऑटोग्राफ

कोरोना के खिलाफ जंग में शोएब अख्तर करेंगे अपना KKR हेलमेट डोनेट, शाहरुख खान ने दिया था ऑटोग्राफ

पूर्व पाकिस्तानी तेज गेंदबाज शोएब अख्तर कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में आगे आए हैं। चीन के वुहान से आई इस महामारी से लड़ने के लिए शोएब अख्तर ने अपनी एक यादगार चीज डोनेट का फैसला किया है। वह आईपीएल...

कोरोना के खिलाफ जंग में शोएब अख्तर करेंगे अपना KKR हेलमेट डोनेट, शाहरुख खान ने दिया था ऑटोग्राफ
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीSun, 17 May 2020 09:20 AM
ऐप पर पढ़ें

पूर्व पाकिस्तानी तेज गेंदबाज शोएब अख्तर कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में आगे आए हैं। चीन के वुहान से आई इस महामारी से लड़ने के लिए शोएब अख्तर ने अपनी एक यादगार चीज डोनेट का फैसला किया है। वह आईपीएल में कोलकाता नाइटराइडर्स की तरफ से मिले अपने यादगार हेलमेट को डोनेट कर रहे हैं। इस हेलमेट पर बॉलीवुड के सुपरस्टार शाहरुख खान ने ऑटोग्राफ दिया था। शोएब अख्तर को यह हेलमेट आईपीएल के पहले सीजन यानी 2008 में 'मैन ऑफ द मैच' जीतने के बाद मिला था। 

शोएब अख्तर ने अपने आईपीए डेब्यू में केकेआर की तरफ से खेलते हुए दिल्ली डेयरडेविल्स (अब दिल्ली कैपिटल्स) के चार विकेट लिए थे। दाएं हाथ के इस पेसर ने अपने पहले दो ओवरों में दिल्ली के ओपनर गौतम गंभीर और वीरेंद्र सहवाग को पवेलियन की राह दिखाई थी। इसके बाद उन्होंने अगले ओवर में एबी डिविलियर्स और मनोज तिवारी का विकेट झटका था। 134 रनों का पीछा करते हुए दिल्ली 17.5 ओवर में 110 रन पर ऑलआउट हो गई थी। अख्तर ने अपने जादुई स्पैल में 3 ओवर में 11 रन देकर 4 विकेट हासिल किए थे। 

'बाहुबली' के अवतार में नजर आए डेविड वॉर्नर, फैन्स को पसंद आया अंदाज- VIDEO

पाकिस्तान के टेनिस प्लेयर ऐसम उल हक कुरैशी ने अपने ऑफिशियल टि्वटर हैंडिल से शोएब अख्तर के केकेआर का हेलमेट डोनेट करने की जानकारी दी। उन्होंने एक तस्वीर भी शेयर की। उन्होंने लिखा- शुक्रिया शोएब अख्तर भाई... अपना सबसे यादगार इनाम डोनेट करने के लिए। यह वह हेलमेट है, जो आपने आईपीएल में कोलकाता के लिए खेलते हुए 15 साल पहले बतौर 'मैन ऑफ द मैच' जीता था। इस हेलमेट पर शाहरुख खान ने अपना ऑटोग्राफ दिया था। 

पाकिस्तानी पेसर शोएब अख्तर 2008 में आईपीएल का हिस्सा था। यह इकलौता सीजन था, जिसमें पाकिस्तानी खिलाड़ियों को हिस्सा लेने की इजाजत मिली थी। हाल ही में शोएब अख्तर ने एक इंटरव्यू के दौरान केकेआर का बॉलिंग कोच बनने की इच्छा भी जताई थी। उन्होंने कहा था कि अगर उन्हें मौका मिलता है तो वह केकेआर के लिए कोचिंग करना चाहेंगे। 

रमीज राजा ने चुनी भारत-पाक वनडे XI, टीम में सहवाग-सचिन-गावस्कर जैसे धुरंधर मौजूद, इमरान खान बने कप्तान

पाकिस्तान में भी कोरोना का कहर कम होने का नाम नहीं ले रहा है। पाकिस्तान में अबतक 38000 से ज्यादा कोरोना केस सामने आ चुके हैं। वहीं, 800 से ज्यादा लोग इस महामारी की वजह से अपनी जान गंवा चुके हैं। पाकिस्तान ने अर्थव्यवस्था पर बड़ा असर पड़ने की वजह से संपूर्ण लॉकडाउन नहीं किया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें