फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटकिसने बनाया उसे कप्तान...बाबर आजम पर खूब बरसे शोएब अख्तर; पीसीबी को भी जमकर सुनाया

किसने बनाया उसे कप्तान...बाबर आजम पर खूब बरसे शोएब अख्तर; पीसीबी को भी जमकर सुनाया

Shoaib Akhtar on Babar Azam: टी20 वर्ल्ड कप में नाकामी के बाद पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम को शोएब अख्तर ने जमकर सुनाया है। शोएब अख्तर ने कहा है कि अनक्वॉलीफाइड बाबर आजम को आखिर कप्तान किसने बना दिया।

किसने बनाया उसे कप्तान...बाबर आजम पर खूब बरसे शोएब अख्तर; पीसीबी को भी जमकर सुनाया
shoaib akhtar brutal dig over babar azam asks pcb who appointed him as pakistan captain
Deepakलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSat, 22 Jun 2024 08:19 PM
ऐप पर पढ़ें

Shoaib Akhtar on Babar Azam: टी20 वर्ल्ड कप में नाकामी के बाद पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम को शोएब अख्तर ने जमकर सुनाया है। शोएब अख्तर ने कहा है कि अनक्वॉलीफाइड बाबर को आखिर कप्तान किसने बना दिया। उन्होंने पीसीबी पर निशाना साधते हुए कहा कि आखिर कौन था वह ‘आइंसटीन’, जिसने उसे यह पद दिया। बता दें कि पाकिस्तान को टी20 वर्ल्ड कप में ग्रुप स्टेज से ही बाहर का रास्ता देखना पड़ा। इसको लेकर बाबर आजम की चारों तरफ आलोचना हो रही है। पाकिस्तान को अमेरिका और इंडिया के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा। खासतौर पर अमेरिका के खिलाफ हार को लेकर पाकिस्तानी टीम की जमकर लानत-मलानत हो रही है।

यह अहम सलाह भी दी
बाबर की कप्तानी पर सवाल उठाते हुए शोएब अख्तर ने कहा कि आखिर बाबर को दोबारा किसने कप्तान बनाया। मैं वास्तव में जानना चाहता हूं कि यह किसका फैसला था। अख्तर ने आगे कहा कि क्या बाबर वास्तव में कप्तानी पाने की योग्यता रखते थे? क्या उन्हें सच में कप्तानी के बारे में कुछ भी पता था। पूर्व पाकिस्तानी तेज गेंदबाज ने यह बातें बट स्पोर्ट्स टीवी पर कहीं। इस दौरान अख्तर ने बाबर की बल्लेबाजी पर भी सवाल उठाए। साथ ही उन्होंने बाबर को अपनी मैच खत्म करने की स्किल पर काम करने की भी सलाह दी। अख्तर ने कहा कि ऐसा नहीं कर पाने पर आज नहीं तो कल बाबर को टीम में अपनी जगह गंवानी पड़ सकती है।

डिकॉक आउट या नॉट आउट? कैच को लेकर बल्लेबाज की अपील पर बवाल
कैप्टन मटीरियल नहीं

शोएब अख्तर ने कहा कि मैं लगातार बोलता रहा हूं बाबर कैप्टन मटीरियल नहीं हैं। अब उन्हें नंबर चार पर बल्लेबाजी करनी होगी और गेम को फिनिश करने पर ध्यान देना होगा। बाबर को अपनी टीम के लिए मैच जीतने होंगे। उन्होंने कहा कि मैं अभी से आपको बता देता हूं। अगर वह ऐसा करने में कामयाब नहीं होते हैं तो टी20 में उनकी जगह खतरे में पड़ जाएगा। बाबर आजम पिछले दो आईसीसी इवेंट्स में बुरी तरह से नाकाम रहे हैं। वनडे वर्ल्ड कप में बाबर ने मात्र 320 रन बनाए थे। वहीं, इस साल टी20 वर्ल्ड कप में उन्होंने चार मैचों में 122 रन बनाए। अख्तर ने वनडे को लेकर भी बाबर को चेतावनी दी है।