DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ICC CWC 2019: शोएब अख्तर ने बाबर आजम से कहा, अपने आदर्श विराट कोहली की तरह खेलना सीखो

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने सोमवार को कहा कि विराट कोहली के प्रशंसक बाबर आजम को अपने आदर्श की तरह खेलना सीखना चाहिए।

shoaib akhtar jpg

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने सोमवार को कहा कि विराट कोहली के प्रशंसक बाबर आजम को अपने आदर्श की तरह खेलना सीखना चाहिए। और भारतीय कप्तान की तरह मैच के हालात से सामंजस्य बैठाकर अच्छी शुरुआत को बड़ी पारियों में बदलना चाहिए। अख्तर ने कहा कि आजम पाकिस्तान के लिए महत्वपूर्ण रन बना रहे हैं लेकिन वह मैच को खत्म नहीं कर पा रहे हैं। अख्तर ने अपने यूट्यूब चैनल पर पर कहा, 'मैं बाबर आजम से कहना चाहता हूं कि अगर तुम विराट कोहली को अपना आदर्श मानते हो तो उसकी तरह खेलना भी सीखो। विराट ने काफी मुश्किल हालात में रन बनाए हैं। आजम को विराट की तरह एक रन बनाना और उसकी तरह नयापन लाना सीखना होगा।'

READ ALSO: ICC CWC 2019: जस्टिन लैंगर ने इस धाकड़ बल्लेबाज को बताया क्रिकेट की दुनिया का नया धौनी

उन्होंने कहा, 'अगर आप विराट, रोहित शर्मा और केन विलियमसन जैसे खिलाड़ियों को देखें तो ये सभी खिलाड़ी अर्धशतक बनाने के बाद रन गति में इजाफा करते हैं। आजम को इन खिलाड़ियों से सीखना चाहिए। उसके पास अधिक शॉट होने चाहिए।' अख्तर ने हालांकि हारिस सोहेल की तारीफ की जिन्होंने रविवार को विश्व कप मैच में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पाकिस्तान की 49 रन की जीत के दौरान 59 गेंद में 89 रन की पारी खेली। बाबर ने इस मैच में 80 गेंद में 69 रन बनाए। पाकिस्तान ने दक्षिण अफ्रीका को इस मैच में 49 रन से हराकर विश्व कप के प्लेऑफ में पहुंचने की अपने उम्मीदों को जिंदा रखा। वहीं, दक्षिण अफ्रीकी टीम का इस हार के साथ ही विश्व कप से बाहर होना सुनिश्चित हो गया।

सभी खेलों से जुड़े समाचार पढ़ें सबसे पहले Live Hindustan पर। अपने मोबाइल पर Live Hindustan पढ़ने के लिए डाउनलोड करें हमारा न्यूज एप। और देश-दुनिया की हर खबर से रहें अपडेट।  

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Shoaib Akhtar ask Babar Azam to play like his idol Virat Kohli