फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटAUS vs WI: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ डेब्यू करेगा शिवनारायण चंद्रपॉल का बेटा, कप्तान ने किया ऐलान

AUS vs WI: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ डेब्यू करेगा शिवनारायण चंद्रपॉल का बेटा, कप्तान ने किया ऐलान

तगेनरायन चंद्रपॉल ने हाल ही में हुए प्रैक्टिस मैच में प्राइम मिनिस्टर XI के खिलाफ पहली पारी में शतक जड़ते हुए 119 तो दूसरी पारी में 56 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली थी।

AUS vs WI: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ डेब्यू करेगा शिवनारायण चंद्रपॉल का बेटा, कप्तान ने किया ऐलान
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीTue, 29 Nov 2022 08:18 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के बीच दो टेस्ट मैच की सीरीज का पहला मुकाबला बुधवार 30 नवंबर को पर्थ में खेला जाना है। इस मुकाबले से एक दिन पहले विंडीज टीम के कप्तान क्रेग ब्रैथवेट ने लीजेंड शिवनारायण चंद्रपॉल के बेटे तगेनरायन चंद्रपॉल के डेब्यू की पुष्टी कर दी है। तगेनरायन चंद्रपॉल ने हाल ही में हुए प्रैक्टिस मैच में प्राइम मिनिस्टर XI के खिलाफ पहली पारी में शतक जड़ते हुए 119 तो दूसरी पारी में 56 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली थी। 

टिम साउदी की भविष्यवाणी, T20 लीग्स के लिए और खिलाड़ी छोड़ सकते हैं केंद्रीय अनुबंध

ईएसपीएनक्रिकइन्फो के अनुसार क्रेग ब्रैथवेट ने मैच से पहले कहा 'वह इस उच्च स्तर पर बहुत अच्छा प्रदर्शन करेंगे।'

उन्होंने आगे कहा 'उनके पास बहुत धैर्य है और उसका डिफेंस लाजवाब है। वह पहले गेम में हमारे लिए एक उदाहरण थे और हम सीरीज के लिए उनकी किताब से बहुत कुछ सीखेंगे। मुझे लगता है कि टैग (तगेनरायन चंद्रपॉल) शानदार काम करेंगे, और हमें उम्मीद है वह अपने पिता से भी बड़ा काम कर सकता है।'

क्रेग ब्रैथवेट ने इस दौरान ऑस्ट्रेलिया में खेलने की अपनी रणनीति पर भी बात की। उन्होंने कहा कि वेस्टइंडीज की नजरें यहां सबसे पहले कम से कम 100 ओवर बल्लेबाजी करने की है और उनके पास ऐसे खिलाड़ी है जो ऐसा कर सकते हैं।

IND vs NZ: तीसरे वनडे में भी बारिश बनेगी विलेन! क्या 1 मैच खेलकर भारत को गंवानी पड़ेगी सीरीज

कप्तान ने कहा 'हम 100 ओवर तक बल्लेबाजी करना चाहते हैं, मुख्य ध्यान अनुशासन पर है। हमारे पास ऐसे बल्लेबाज हैं जो इसके साथ आगे बढ़ सकते हैं, इसलिए यह उन्हें रोकना नहीं है। उन्हें पूरी पारी के दौरान प्रक्रियाओं को करना है। यह उनके लिए है। किसी का खेल नहीं बदलना है। मुझे लगता है कि टेस्ट क्रिकेट में बल्लेबाजी का समय हमेशा अच्छा होता है... यह विश्वास करने के लिए कि वे ऐसा कर सकते हैं। हम जानते हैं कि ऑस्ट्रेलिया एक बेहतर टीम है। हमें दस दिनों तक कड़ी क्रिकेट खेलनी है, यही हमारा मुख्य फोकस है।'

कप्तान ने इसी के साथ मध्य क्रम के बल्लेबाज जर्मेन ब्लैकवुड के भी पर्थ टेस्ट में खेलने की पुष्टि की। बता दें, सोमवार को ट्रेनिंग सेशन के दौरान ब्लैकवुड को सिर में गंभीर चोट लगनी थी। वहीं कप्तान ने यह भी बताया कि तेज गेंदबाज जेडन सील्स घुटने की चोट से उबर चुके हैं।

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।