फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटIPL 2022: शिवम मावी के ओवर में लगे 5 छक्के, केकेआर के लिए 7.25 करोड़ के इस गेंदबाज ने बना दिया IPL का शर्मनाक रिकॉर्ड

IPL 2022: शिवम मावी के ओवर में लगे 5 छक्के, केकेआर के लिए 7.25 करोड़ के इस गेंदबाज ने बना दिया IPL का शर्मनाक रिकॉर्ड

शिवम मावी एक ओवर में 5 छक्के खाने वाले आईपीएल में चौथे गेंदबाज बने हैं। मावी से पहले राहुल शर्मा ने 2012, शेल्डन कॉटरेल ने 2020 और हर्षल पटेल ने 2021 में एक ओवर में 5 छक्के खाए थे।

IPL 2022: शिवम मावी के ओवर में लगे 5 छक्के, केकेआर के लिए 7.25 करोड़ के इस गेंदबाज ने बना दिया IPL का शर्मनाक रिकॉर्ड
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीSat, 07 May 2022 11:29 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

Shivam Mavi 5 Sixes in an Over: आईपीएल 2022 का 53वां मुकाबला लखनऊ सुपर जाएंट्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मुकाबले में केकेआर के गेंदबाज शिवम मावी ने एक ओवर में 5 छक्के खाए और कुल 30 रन खर्च किए। 19वां ओवर लेकर आए मावी की पहली तीन गेंदों पर मार्कस स्टॉयनिस ने छक्कों की हैट्रिक लगाई। चौथा छक्का मारने के प्रयास में मावी लॉन्ग ऑन पर श्रेयस अय्यर के हाथों कैच आउट हुए। इसके बाद अगली दो गेंदों पर जेसन होल्डर ने बैक टू बैक दो छक्के लगाकर मावी के इस ओवर को बड़ा बनाया। मावी ने इसी के साथ केकेआर के लिए आईपीएल के इतिहास का सबसे महंगा ओवर फेंका।

Cheteshwar Pujara vs Shaheen Shah Afridi: शाहीन अफरीदी से काउटी क्रिकेट में भिड़े चेतेश्वर पुजारा, शानदार छक्का लगाकर चखाया स्वाद

इससे पहले केकेआर ने 2018 में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ एक ओवर में 29 रन खर्च किए थे, इस दौरान भी गेंदबाज शिवम मावी थी। उसी साल राजस्थान के खिलाफ एक अन्य मुकाबले में केकेआर ने एक ओवर में 28 रन खर्चे थे और उस बार भी गेंदबाज और कोई नहीं बल्कि शिवम मावी ही थी। मावी ने अभी तक केकेआर के लिए तीन सबसे महंगे ओवर डाले हैं। वीडियो देखने के लिए यहां क्लिक करें

Jos Buttler Most Runs For RR: राजस्थान रॉयल्स के लिए जोस बटलर ने रचा इतिहास, बने ऐसा करने वाले पहले बल्लेबाज

नीलामी में केकेआर ने मावी पर खर्च किए 7.25 करोड़ रुपए

कोलकाता नाइट राइडर्स ने लगातार 5वें साल शिवम मावी पर भरोसा जताते हुए नीलामी में उन पर खूब पैसा खर्च किया था। आईपीएल मेगा ऑक्शन में कोलकाता ने उन्हें 7.25 करोड़ रुपए की मोटी रकम खर्च कर अपनी टीम में शामिल किया था। मावी 2018 से केकेआर का हिस्सा है और हर साल केकेआर ने उन पर तीन करोड़ रुपए खर्च किए थे।

आईपीएल में एक ओवर में 5 छक्के खाने वाले चौथे गेंदबाज बने मावी

शिवम मावी एक ओवर में 5 छक्के खाने वाले आईपीएल में चौथे गेंदबाज बने हैं। मावी से पहले राहुल शर्मा ने 2012, शेल्डन कॉटरेल ने 2020 और हर्षल पटेल ने 2021 में एक ओवर में 5 छक्के खाए थे।

लखनऊ ने कोलकाता के सामने रखा बड़ा लक्ष्य

मावी के इस महंगे ओवर के बाद साउदी ने शानदार गेंदबाजी करते हुए आखिरी ओवर में 4 ही रन खर्च किए। लखनऊ सुपर जाएंट्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए क्विंटन डी कॉक के अर्धशतक की मदद से 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 176 रन बनाए। केकेआर के लिए रसल ने दो विकेट लिए थे। 19वां ओवर अय्यर मावी की जगह रसल से भी करवा सकते थे क्योंकि उनके कोटे का एक ओवर बाकी थी। 
 

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।