फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटT20 World Cup टीम में सेलेक्शन होते ही शिवम दुबे के बल्ले को लगी जंग, टीम इंडिया की बढ़ी परेशानी

T20 World Cup टीम में सेलेक्शन होते ही शिवम दुबे के बल्ले को लगी जंग, टीम इंडिया की बढ़ी परेशानी

T20 World Cup 2024 के लिए जब तक शिवम दुबे का सेलेक्शन नहीं हुआ था, तब तक शिवम दुबे के बल्ले ने कोहराम मचाया हुआ था, लेकिन सेलेक्शन के बाद से उनके बल्ले को जंग लग गई है। ये चिंता का कारण है। 

T20 World Cup टीम में सेलेक्शन होते ही शिवम दुबे के बल्ले को लगी जंग, टीम इंडिया की बढ़ी परेशानी
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 20 May 2024 10:01 AM
ऐप पर पढ़ें

T20 World Cup 2024 के लिए भारतीय टीम का ऐलान 30 अप्रैल को हुआ था। बीसीसीआई ने 15 सदस्यीय टीम का ऐलान किया था। इस टीम में चेन्नई सुपर किंग्स के ऑलराउंडर शिवम दुबे भी शामिल थे। चेन्नई के लिए आईपीएल 2024 में लगातार तूफानी पारियां खेलते हुए आ रहे शिवम दुबे को टीम में चुना गया, लेकिन जब से उनका सेलेक्शन मेगा इवेंट के लिए हुआ, उनके बल्ले को जंग लग गई है। ये हम नहीं, बल्कि आंकड़े इसकी गवाही दे रहे हैं। 

दरअसल, जब तक टी20 वर्ल्ड कप की टीम में शिवम दुबे का सेलेक्शन नहीं हुआ था, तब तक बाएं हाथ के इस बल्लेबाज का औसत आईपीएल 2024 में 58.3 का था और स्ट्राइक रेट 172.4 का था। वे स्पिनर और पेसर्स की बखिया उधेड़ते हुए नजर आ रहे थे। इसी वजह से उनका सेलेक्शन हुआ था, लेकिन सेलेक्शन के बाद से उनका बल्ला खामोश हो गया है। शिवम दुबे का स्ट्राइक रेट और औसत थोड़ा बहुत नहीं, बल्कि बुरी तरह से गिर चुका है। 

विराट कोहली ने क्रिस गेल को गिफ्ट की RCB की जर्सी और कहा- काका, अगले साल IPL में वापसी करना, क्योंकि...

टी20 विश्व कप टीम में सेलेक्शन के बाद से पांच मैच शिवम दुबे ने खेले हैं, जिनकी दो पारियों में वे खाता नहीं खोल पाए, जबकि अगली तीन पारियों में वे एक बार भी 30 प्लस रन नहीं बना सके। वे पिछली तीन पारियों में कुल मिलाकर 46 रन बना सके। इस तरह उनका औसत टी20 वर्ल्ड कप सेलेक्शन के बाद 9.2 का रह गया है, जो पहले 58 से ज्यादा का था। वहीं, स्ट्राइक रेट 112.2 का रह गया है। उनके ये आंकड़े टीम इंडिया के लिए चिंता का विषय हैं। 

बाएं हाथ के बल्लेबाज शिवम दुबे को लेकर कहा जा रहा था कि उनको टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए प्लेइंग इलेवन में हिस्सा मिलेगा, लेकिन अब ऐसा लग रहा है कि शिवम दुबे को शायद बेंच पर ना बैठना पड़ जाए। हार्दिक पांड्या के साथ टीम आगे बढ़ेगी और अगर जरूरत पड़ी तो फिर शिवम दुबे को बाद में प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जाएगा। वॉर्मअप मैच में शिवम दुबे की फॉर्म काफी मायने रखेगी, जो बांग्लादेश के खिलाफ एक जून को खेला जाएगा।