फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटशिवम दुबे हो सकते हैं टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन से बाहर, इस खिलाड़ी को मिल सकता है मौका

शिवम दुबे हो सकते हैं टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन से बाहर, इस खिलाड़ी को मिल सकता है मौका

ऑलराउंडर शिवम दुबे यूएसए के खिलाफ खेले जाने वाले मैच में टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन से बाहर हो सकते हैं, क्योंकि उनकी फॉर्म अच्छी नहीं है। इस स्थिति में संजू सैमसन को मौका मिल सकता है। 

शिवम दुबे हो सकते हैं टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन से बाहर, इस खिलाड़ी को मिल सकता है मौका
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीTue, 11 Jun 2024 12:13 PM
ऐप पर पढ़ें

टीम इंडिया बुधवार 12 जून को टी20 वर्ल्ड कप 2024 का अपना तीसरा ग्रुप स्टेज का मैच खेलने उतरेगी। ये मुकाबला भारतीय टीम का मेजबान यूएसए के खिलाफ है, जो नसाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैच के लिए भारतीय टीम में एक बदलाव होने की संभावना है। इसके पीछे चोट या अन्य कोई वजह नहीं, बल्कि एक खिलाड़ी की फॉर्म टीम इंडिया के लिए चिंता का विषय बनी हुई है। ऐसे में माना जा रहा है कि तीसरे ग्रुप स्टेज के मैच में ऑलराउंडडर शिवम दुबे को बाहर बैठाया जा सकता है और उनकी जगह संजू सैमसन को मौका मिल सकता है। 

शिवम दुबे इस टी20 विश्व कप के पहले दो मैचों में खास कमाल नहीं दिखा पाए हैं। ग्रुप के पहले मैच में उनका खाता नहीं खुला था। दो गेंदों का सामना किया था। हालांकि, वे नॉटआउट रहे थे और टीम इंडिया जीत गई थी। वहीं, दूसरे मैच में वे पाकिस्तान के खिलाफ 9 गेंदों में 3 रन बना पाए थे। इसके अलावा अभ्यास मैच में बांग्लादेश के खिलाफ वे 16 गेंदों में 14 रन बना सके थे। हालांकि, दो विकेट उनको गेंदबाजी करते हुए मिले थे। ये उनका अब तक का टी20 विश्व कप का प्रदर्शन है, लेकिन सवाल शिवम को लेकर आईपीएल 2024 से ही उठते चले आ रहे हैं। 

T20 World Cup 2024 Points Table: सुपर 8 के लिए साउथ अफ्रीका की सीट लगभग कंफर्म, ये टीम हुई बाहर

दरअसल, जब से शिवम दुबे का सेलेक्शन टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए हुआ है, तभी से उनका बल्ला खामोश है। अप्रैल के आखिर में भारतीय टीम का सेलेक्शन हुआ था। इसके बाद से वे आईपीएल 2024 की पांच पारियों में से दो पारियों में खाता नहीं खोल पाए, जबकि उनका बेस्ट स्कोर बाकी तीन मैचों में 21 रन था। यही कारण है उनके आगे खेलने पर सवाल उठ रहे हैं। हालांकि, टीम मैनेजमेंट के नजरिए से सोचें तो न्यूयॉर्क की पिच पर किसी के लिए भी बल्लेबाजी करना आसान नहीं रहा है। ऐसे में एक और मैच उनको खेलने के लिए मिल सकता है। 

टीम मैनेजमेंट इस नजरिए से भी सोच सकता है कि शिवम दुबे को एक और मैच में मौका देकर देखते हैं, क्योंकि संजू सैमसन को एकाएक सुपर 8 के मैचों में खिलाने से पहले भारतीय टीम के पास ग्रुप स्टेज का आखिरी मैच भी बाकी होगा, जो कनाडा के खिलाफ फ्लोरिडा में खेला जाएगा। कप्तान रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ की सोच पर गौर करें तो वे अपने खिलाड़ियों को काफी मौके देते हैं। ऐसे में इस बात के चांस बहुत कम हैं कि दो खराब मैचों के बाद शिवम दुबे को ड्रॉप किया जाए। ऐसे में कल जब टीम मैच खेलने उतरेगी तो दूध का दूध और पानी का पानी हो जाएगा।