फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटशिवम दुबे और रोबिन उथप्पा ने खेली अपने IPL करियर की सबसे बड़ी पारियां, RCB के उड़ाए होश

शिवम दुबे और रोबिन उथप्पा ने खेली अपने IPL करियर की सबसे बड़ी पारियां, RCB के उड़ाए होश

IPL 2022 के 22वें लीग मैच में चेन्नई सुपर किंग्स के सामने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम थी, जिसने अपने पिछले तीन मैच जीते हैं। वहीं, चार मैच लगातार हारने के बाद पांचवें मैच में भी चेन्नई की हालत 10 ओव

शिवम दुबे और रोबिन उथप्पा ने खेली अपने IPL करियर की सबसे बड़ी पारियां, RCB के उड़ाए होश
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीTue, 12 Apr 2022 09:39 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

IPL 2022 के 22वें लीग मैच में चेन्नई सुपर किंग्स के सामने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम थी, जिसने अपने पिछले तीन मैच जीते हैं। वहीं, चार मैच लगातार हारने के बाद पांचवें मैच में भी चेन्नई की हालत 10 ओवर तक अच्छी नहीं थी, लेकिन आखिरी के 10 ओवर में जो कमाल चेन्नई सुपर किंग्स ने, खासकर रोबिन उथप्पा और शिवम दुबे ने दिखाया, उसने आरसीबी के होश उड़ा दिए। कभी आरसीबी का हिस्सा रहे शिवम दुबे और रोबिन उथप्पा ने बैंगलोर के गेंदबाजों की जमकर धज्जियां उड़ाईं और अपने आईपीएल करियर की सबसे बड़ी पारियां खेलीं। 

दरअसल, एक समय पर चेन्नई का स्कोर 10 ओवर में 2 विकेट पर 60 रन था। इसके बाद शिवम दुबे ने अगले दो ओवरों में 26 रन बटोरे, जबकि 13वें ओवर में रोबिन उथप्पा ने हमला बोला और तीन छक्कों के साथ 19 रन बटोरे। इसके बाद हर एक ओवर से कम से कम 12 या इससे ज्यादा रन बने। सीएसके ने 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 216 रन बनाए। इतना ही नहीं, इतने चौके भी टीम की तरफ से नहीं लगे, जितने इन खिलाड़ियों ने छक्के जड़े। रोबिन उथप्पा और शिवम दुबे ने मिलकर इस मैच में 17 छक्के जड़े और अपने आईपीएल करियर की सबसे बड़ी पारियां दोनों ने खेलीं। 

रोबिन उथप्पा 50 गेंदों में 4 चौके और 9 छक्कों की मदद से 88 रन बनाकर आउट हो गए। उनका स्ट्राइकरेट 176 का था। ये स्कोर रोबिन उथप्पा के आईपीएल करियर का सबसे बड़ा निजी स्कोर है। वहीं, शिवम दुबे 46 गेंदों में 95 रन बनाकर नाबाद लौटे। उन्होंने अपनी पारी में 5 चौके और 8 छक्के जड़े। उनका स्ट्राइकरेट 206 से ज्यादा का रहा। हालांकि, वे शतक जड़ने से चूक गए, क्योंकि 20वें ओवर की आखिरी गेंद पर उनको छक्का चाहिए था, लेकिन गेंद को वे टाइम नहीं कर पाए और सिर्फ एक ही रन उनको मिला। 

इस मैच में 11 से 20 ओवर में कुल 156 रन बने। आईपीएल के इतिहास में ये आखिरी 10 ओवरों में ये तीसरा सबसे बड़ा आंकड़ा है। इससे पहले आरसीबी ने गुजरात लायंस के खिलाफ 172 रन और पंजाब किंग्स ने सीएसके के खिलाफ 162 रन बनाए थे। इसके अलावा चेन्नई की तरफ से पहली बार ऐसा हुआ है, जब दो बल्लेबाजों ने 85 प्लस का आंकड़ा एक ही मैच में पार किया है। इससे पहले दो बार ऐसा हुआ है, लेकिन दोनों बार शतकीय पारियां दो-दो बल्लेबाजों ने खेली हैं। 

epaper