फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटशाहिद अफरीदी पर बरसे शिखर धवन, कहा-दुनिया कोरोना से परेशान और तुम कश्मीर लेकर बैठे हो

शाहिद अफरीदी पर बरसे शिखर धवन, कहा-दुनिया कोरोना से परेशान और तुम कश्मीर लेकर बैठे हो

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने जब से भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ आपत्तिजनक बयान दिया है, तब से उन्हें मुंहतोड़ जवाब देने में भारतीय क्रिकेटर पीछे नहीं रह रहे हैं। अफरीदी को...

शाहिद अफरीदी पर बरसे शिखर धवन, कहा-दुनिया कोरोना से परेशान और तुम कश्मीर लेकर बैठे हो
Mohanलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीSun, 17 May 2020 11:38 PM
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने जब से भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ आपत्तिजनक बयान दिया है, तब से उन्हें मुंहतोड़ जवाब देने में भारतीय क्रिकेटर पीछे नहीं रह रहे हैं। अफरीदी को भारतीय क्रिकेट की शान समझे जाने वाले तीन खिलाड़ियों गौतम गंभीर, हरभजन सिंह और युवराज सिंह ने करारा जवाब दिया और अब इस लिस्ट में भारत के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन का भी नाम जुड़ गया है। उन्होंने ट्वीट कर पूर्व पाक खिलाड़ी को जमकर लताड़ लगाई है।

शिखर धवन ने ट्विटर पर लिखा है कि इस वक्त जब सारी दुनिया कोरोना से लड़ रही है, उस वक्त भी तुमको कश्मीर की पड़ी है। कश्मीर हमारा था, हमारा है और हमारा ही रहेगा। चाहें 22 करोड़ ले आओ, हमारा एक, सवा लाख के बराबर है। बाकी गिनती अपने आप कर लेना।

पूर्व सलामी बल्लेबाज और अब लोकसभा सांसद गंभीर ने आफरीदी पर निशाना साधते हुए कहा कि पाकिस्तान कभी भी भारत से कश्मीर नहीं ले सकता। गंभीर ने अपने ट्वीट में आफरीदी पर तंज कसते हुए कहा कि 16 वर्ष के आफरीदी का कहना है कि पाकिस्तान के पास सात लाख लोगों की सेना है जिसे 20 करोड़ लोगों का समर्थन हासिल है। इसके बावजूद वे 70 सालों से कश्मीर के लिए भीख मांग रहे हैं।

अफरीदी के विवादित बयान पर हरभजन के बाद अब युवी ने दिया रिएक्शन

वहीं टर्बनेटर हरभजन सिंह ने आफरीदी को करारा जवाब देते कहा कि मैं इस देश में जन्मा हूं और यहीं मरूंगा। मैं अपने देश के लिए 20 सालों से अधिक समय से खेल रहा हूं और भारत के लिए कई बार मुकाबले जीते हैं। कोई यह नहीं कह सकता कि मैंने कभी देश के खिलाफ कुछ गलत किया है। आज या कल कभी भी देश को मेरी जरूरत होगी, चाहे सीमा पर ही क्यों ना हो मैं वो पहला व्यक्ति हूं जो अपने देश के लिए बंदूक भी उठा लूंगा।

पूर्व आलराउंडर युवराज ने कहा है कि उन्होंने इंसानियत के तौर पर मदद की अपील की थी लेकिन अब वह ऐसा कभी नहीं करेंगे। युवराज ने ट्वीट कर कड़े शब्दों में कहा कि आफरीदी के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर दिए बयान से मैं आहत हूं। एक जिम्मेदार नागरिक होने के नाते मैं ऐसे शब्द स्वीकार नहीं कर सकता। मैंने इंसानियत के तौर पर मदद की अपील की थी लेकिन अब कभी ऐसा नहीं करूंगा। 

अफरीदी के बयान से गुस्साए हरभजन, कहा-अब मेरी उससे कोई दोस्ती नहीं

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें