फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटIND vs SA 1st ODI: शिखर धवन की नजरें अगले वर्ल्ड कप पर, कहा- टूर्नामेंट के लिए फिट रहना चाहता हूं

IND vs SA 1st ODI: शिखर धवन की नजरें अगले वर्ल्ड कप पर, कहा- टूर्नामेंट के लिए फिट रहना चाहता हूं

भारतीय सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने 34 टेस्ट में 2315, 158 वनडे में 6647 और 68 टी20 इंंटरनेशनल मैचों में 1759 रन बनाए हैं। वह श्रीलंका, वेस्टइंडीज और जिम्बाब्वे दौरे पर भारत की वनडे टीम के कप्तान रहे है

IND vs SA 1st ODI: शिखर धवन की नजरें अगले वर्ल्ड कप पर, कहा- टूर्नामेंट के लिए फिट रहना चाहता हूं
Ezaz Ahmadलाइव हिन्दुस्तान,लखनऊWed, 05 Oct 2022 08:01 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला गुरुवार को लखनऊ के भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेयी इकाना क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाना है। इस सीरीज में शिखर धवन भारतीय टीम की कप्तानी कर रहे हैं। पिछले दो साल में एक वनडे क्रिकेट में लगातार अच्छा प्रदर्शन करने वाले शिखर फिट रहकर 2023 में भारत में होने वाला वनडे विश्व कप खेलना चाहते हैं। धवन ने 34 टेस्ट में 2315, 158 वनडे में 6647 और 68 टी20 मैचों में 1759 रन बनाए हैं। वह श्रीलंका, वेस्टइंडीज और जिम्बाब्वे दौरे पर भारत की वनडे टीम के कप्तान रहे और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शुरू हो रही सीरीज में फिर यह जिम्मेदारी संभालेंगे। 

जर्नलिस्ट के इस सवाल पर भड़के राहुल द्रविड़, दिया करारा जवाब

धवन ने मैच की पूर्वसंध्या पर संवाददाता सम्मेलन में कहा, '' मैं खुशकिस्मत हूं कि इतना शानदार कैरियर रहा। जब भी मौका मिलता है तो मैं अपना ज्ञान युवाओं के साथ बांटता हूं। अब मेरे लिए नई जिम्मेदारी है लेकिन मैं चुनौतियों में अवसर तलाशता हूं और इसका आनंद लेता हूं। मेरा लक्ष्य 2023 विश्व कप है। मैं खुद को फिट रखना चाहता हूं और सकारात्मक रहना चाहता हूं।'' 

टी20 सीरीज जीतने के बाद भारतीय टीम अब वनडे सीरीज भी अपने नाम करना चाहेगी। हालांकि इस सीरीज में टी20 में शामिल कई प्लेयर्स नहीं होंगे। हालांकि मौसम विभाग के अनुसार लखनऊ में गुरुवार को भारी बारिश की संभावना है, कई जिलों में तो ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। 

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।
epaper