DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

शिखर धवन ने कहा : टीम इंडिया में कड़ी है प्रतिस्पर्धा, किसी का स्थान फिक्स नहीं

शिखर धवन ने यह बात मानी है कि टीम इंडिया में किसी भी खिलाड़ी का स्थान तब तक ही सुरक्षित है जब तक वह अच्छा खेल रहा है।

Shikhar Dhawan.jpg

सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने शुक्रवार को कहा कि पृथ्वी शॉ और शुभमान गिल के भारतीय टीम में आने से साबित हो गया है कि आगामी प्रतिभाएं तेजी से परिपक्व हो रही हैं और इससे टीम के भीतर प्रतिस्पर्धा बढी है। पृथ्वी शॉ ने पिछले साल अक्तूबर में वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण किया था और अपने पहले ही मैच में शतकीय पारी खेली थी। जबकि शुभमन गिल को न्यूजीलैंड के खिलाफ मौजूदा वनडे श्रृंखला में टीम में शामिल किया गया है। दोनों बल्लेबाजों ने एक साल पहले न्यूजीलैंड में भारत की अंडर-19 विश्व कप जीत में अहम भूमिका निभाई।

'युवा खिलाड़ियों के आने से टीम में प्रतिस्पर्धा है'
न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे वनडे से पहले शिखर धवन ने कहा,'मेरा मानना है कि युवा खिलाड़ी तेजी से परिपक्व हो रहे हैं जिससे टीम में प्रतिस्पर्धा बढी है। हर किसी को अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा। पृथ्वी शॉ ने टीम में आकर वेस्टइंडीज के खिलाफ शतक जमाया और 70 रन बनाए। इससे पता चलता है कि हमारी बेंच स्ट्रेंथ कितनी मजबूत है। टीम के 15 सदस्यों के बीच भी काफी प्रतिस्पर्धा है।' शिखर धवन ने पहले वनडे में नाबाद 75 रन बनाकर इस प्रारूप में 5000 रन भी पूरे किए। वह विराट के बाद सबसे तेजी से इस आंकड़े तक पहुंचने वाले दूसरे भारतीय बल्लेबाज हैं।

'मैंने अपनी तकनीक में कोई बदलाव नहीं किया है'
यह पूछने पर कि क्या ऑस्ट्रेलिया के बाद उन्होंने अपने खेल में कोई बदलाव किया, उन्होंने कहा,'ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में हालात एक से ही हैं। मैं अब अनुभवी खिलाड़ी हूं और यहां पहले भी आ चुका हूं। मुझे पता है कि यहां क्या करना है और क्या नहीं करना है। मुझे पता है कि मैं हर तरह की विकेट पर अच्छा खेल सकता हूं। मैंने न्यूजीलैंड दौरे के लिए फुटवर्क और तकनीक पर कोई काम नहीं किया और किया भी होगा तो बताऊंगा नहीं। अनुभवी होने पर आपका दिमाग स्थिर और शांत हो जाता है।'

WIvsENG; 1st ODI: केमार रोच की कहर बरपाती गेंदबाजी के सामने इंग्लैंड ने टेके घुटने

सभी खेलों से जुड़े समाचार पढ़ें सबसे पहले Live Hindustan पर। अपने मोबाइल पर Live Hindustan पढ़ने के लिए डाउनलोड करें हमारा न्यूज एप। और देश-दुनिया की हर खबर से रहें अपडेट।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Shikhar Dhawan says there is very tight competition for the place in last eleven in Indian Cricket Team