DA Image
6 अगस्त, 2020|2:36|IST

अगली स्टोरी

शिखर धवन ने बताया, क्या है उनके बेटे जोरावर का फेवरेट टाइमपास

shikhar dhawan with son zorawar photo-instagram

लॉकडाउन में इंटरनेशनल क्रिकेट न होने की वजह से भारतीय क्रिकेटर शिखर धवन अपने परिवार और अपने पेट्स के साथ समय बिता रहे हैं। उन्होंने हाल ही में दो और पेट्स गोद लिए हैं। वह बताते हैं कि उनका बेटा तब से आईपैड छोड़ उन्हीं के साथ मस्त है। शिखर धवन ने बताया कि जब वो ट्रेनिंग नहीं ले रहे होते हैं तब वह प्रकृति और जानवरों के साथ समय बिताना पसंद करते हैं। वह कहते हैं कि जो बेजुबान बोल नहीं सकते, उनके प्रति दयालु होना हमारे लिए महत्वपूर्ण है। इस धरती पर उनका उतना ही अधिकार है, जितना हमारा है। इस दौरान शिखर धवन ने बताया कि उनके बेटे जोरावर टाइमपास करने के लिए ज्यादातर क्या करते हैं।

ENG vs WI: पहले टेस्ट में खिलाड़ी सोशल डिस्टेंसिंग का नहीं कर रहे पालन

धवन ने आगे कहा कि उनका बेजुबानों के प्रति यह प्यार और करुणा इस वजह से है, क्योंकि वह हमेशा कुत्तों से घिरे रहे हैं। वह बताते हैं कि मेरे पास ऑस्ट्रेलिया में तीन कुत्ते हैं। यहां मेरे माता-पिता के घर पर भी दो कुत्ते हैं। मैं अपने घर पर भी कुछ पेट्स लाने की योजना बना रहा हूं। हालांकि इस बार मैंने फैसला लिया है कि पेट्स खरीदने की बजाय गोद लूंगा। इसलिए जब उनकी पत्नी आयशा ने उन्हें दो प्यारे इंडी डॉग-कोल और वेलेंटाइन की तस्वीर दिखाई, तो वह मना नहीं कर सके।

अफरीदी ने बताया, कैसे 2014 में अश्विन को कन्फ्यूज कर भारत को हराया था

वह आगे कहते हैं कि मेरे बेटे जोरावर को भी डॉगी पसंद है। वह तो लॉकडाउन में घर से बाहर ही नहीं निकला, बल्कि वह प्यारे डॉगी के साथ अपना अधिकतर समय बिताता है। इस वजह से अब वह आईपैड पर कम समय बिताने लगा है। पिछले कुछ महीनों से शिखर अपने परिवार के साथ समय बिता रहे हैं। बकौल शिखर, ‘मैं अपनी पत्नी से कह ही रहा था कि लॉकडाउन ने हमें उस समय की याद दिला दी, जब हम 20-21 साल के थे। अब भी वही स्थिति है।’लेकिन इसका मतलब यह बिल्कुल नहीं है कि वह पिच पर वापसी करने के लिए रोमांचित नहीं है। उन्होंने कहा, ‘मानसिक तौर पर मैंने खुद को फिर से खेलने के लिए बहुत मजबूत बना लिया है।’

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Shikhar Dhawan reveals what is his son Zorawar favourite time pass