फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटशिखर धवन का खुलासा, भारत की इस टीम में सिलेक्शन नहीं होने पर थे हैरान, बताया करियर का सबसे यादगार पल कौन-सा है

शिखर धवन का खुलासा, भारत की इस टीम में सिलेक्शन नहीं होने पर थे हैरान, बताया करियर का सबसे यादगार पल कौन-सा है

शिखर धवन ने दिसंबर 2022 में आखिरी इंटरनेशनल मैच खेला था। उन्होंने भारत के लिए 34 टेस्ट, 167 वनडे और 68 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं। 38 वर्षीय धवन ने एक खुलासा किया है, जो एशियन गेम्स से जुड़ा है।

शिखर धवन का खुलासा, भारत की इस टीम में सिलेक्शन नहीं होने पर थे हैरान, बताया करियर का सबसे यादगार पल कौन-सा है
Md.akram लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 15 Jan 2024 08:53 PM
ऐप पर पढ़ें

धाकड़ बल्लेबाज शिखर धवन लंबे समय से भारतीय टीम से बाहर चल रहे हैं। उन्होंने भारत के लिए आखिरी मैच दिसंबर 2022 में खेला था। हालांकि, 38 वर्षीय धवन ने क्रिकेट में अपने फ्यूचर को लेकर किसी सिलेक्टर से बात नहीं की है। उन्होंने साथ ही एक खुलासा किया है। धवन का कहना है कि जब एशियन गेम्स 2023 के लिए भारतीय टीम में नहीं चुना गया तो वह हैरान रह गए थे। बता दें कि बीसीसीआई ने ऋतुराज गायकवाड़ के नेतृत्व में चीन में आयोजित एशियन गेम्स में टीम भेजी थी, जिसमें युवा खिलाड़ी थे। गायकवाड़ ब्रिगेड ने भारत के लिए गोल्ड मेडल जीता था।

टीओआई को दिए इंटरव्यू में धवन से  सवाल किया गया कि क्या आप एशियन गेम्स में मौका नहीं मिलने पर दुखी थे? इसपर उन्होंने कहा, ''जब मेरा नाम वहां (एशियन गेम्स के लिए) नहीं था तो मैं थोड़ा हैरान था। लेकिन, फिर मुझे ऐसा लगा कि उनका सोचने का अलग नजरिया है। आपको बस उसे स्वीकार करना होगा। मैंने किसी भी सिलेक्टर से (अपने भविष्य के बारे में) बात नहीं की है। मैं नेशनल क्रिकेट एकेडमी (एनसीए) जाता रहता हूं। मैं वहां लुत्फ उठाता हूं। बहुत अच्छी सुविधाएं हैं। एनसीए ने मेरे करियर को आकार दिया है और मैं इसके लिए आभारी हूं।''

वहीं, धवन से जब पूछा गया कि आप अब तक के क्रिकेट करियर का सबसे यादगार पल कौन-सा है? तो उन्होंने जवाब में कहा, ''मुझे लगता है कि जिस वक्त अर्जुन पुरस्कार मिला, वो पल मेरे क्रिकेट करियर से जुड़ा सबसे बेस्ट पल है। अर्जुन अवॉर्ड प्राप्त करना मेरे लिए बहुत सम्मान की बात है। मैं अभी भी अपने कोच, मेडिकल स्टाफ, सहयोगी स्टाफ, बीसीसीआई, मेरे साथियों, परिवार और दोस्तों का मेरे सफर में साथ रहने के लिए शुक्रिया अदा करता हूं।'' धवन को 2021 में अर्जुन अवॉर्ड मिला था। यह देश का दूसरा सबसे बड़ा खेल पुरस्कार है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें