DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ASIA CUP 2018: शिखर धवन ने दोहराया वीवीएस लक्ष्मण का 14 साल पुराना कारनामा

शिखर धवन ने एशिया कप 2018 के सुपर-4 मुकाबले में बांग्लादेश के खिलाफ भी 40 रन की पारी खेली। लेकिन उन्होंने इस मैच में क्षेत्ररक्षण करते हुए 14 साल पुराने रिकॉर्ड की बराबरी की।

Shikhar Dhawan.jpg (PC: BCCI)

अपनी धाकड़ बल्लेबाजी के लिए मशहूर टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने एशिया कप 2018 के सुपर-4 मुकाबले में बांग्लादेश के खिलाफ भी 40 रन की पारी खेली और अपनी टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई। लेकिन उन्होंने इस मैच में क्षेत्ररक्षण करते हुए 14 साल पुराने रिकॉर्ड की बराबरी की। दरअसल, शिखर धवन ने इस मैच में क्षेत्ररक्षक के तौर 4 कैच लपके। ऐसा करने वाले वह भारत के सिर्फ दूसरे क्रिकेटर हैं। उनसे पहले वीवीएस लक्ष्मण ने 2004 में यह कारनामा किया था। 

दक्षिण अफ्रीका के जोंटी रोड्स के नाम दर्ज है विश्व रिकॉर्ड
गौरतलब है कि दक्षिण अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर जोंटी रोड्स दुनिया के एकमात्र क्रिकेटर हैं जिन्होंने बतौर फील्डर एक वनडे मैच में 5 कैच पकड़ने का वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया है। शिखर धवन ने बांग्लादेश के खिलाफ मैच में जसप्रीत बुमराह की गेंद पर 3 कैच और रवींद्र जडेजा की गेंद पर लपका एक कैच लपका। उन्होंने पहला कैच स्लिप में नजमुल हुसैन शंटो का लपका। इसके बाद शिखर ने शाकिब अल हसन, मेहदी हसन और मुस्तिफिजुर रहमान के कैच लपके।

Asia Cup 2018: जडेजा की वनडे में धमाकेदार वापसी, 4 विकेट लेकर बांग्लादेशी बल्लेबाजों को चटाई धूल

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Shikhar Dhawan Repeats VVS Laxman fielding record after 14 years in Asia Cup 2018 Super Four Match Against Bangladesh