फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटटीम इंडिया के नए कप्तान के ऐलान के साथ क्या खत्म हुआ इस दिग्गज का करियर? फैंस बोले 'सोने की तलाश में हमने कोहिनूर खो दिया'

टीम इंडिया के नए कप्तान के ऐलान के साथ क्या खत्म हुआ इस दिग्गज का करियर? फैंस बोले 'सोने की तलाश में हमने कोहिनूर खो दिया'

बीसीसीआई ने एशियन गेम्स के लिए बी टीम का चयन किया है जिसमें उन्होंने सभी युवा खिलाड़ियों को जगह दी है। इस टीम में शिखर धवन को जगह नहीं मिली है। वहीं ऋतुराज गायकवाड़ को कप्तानी सौंपी गई है।

टीम इंडिया के नए कप्तान के ऐलान के साथ क्या खत्म हुआ इस दिग्गज का करियर? फैंस बोले 'सोने की तलाश में हमने कोहिनूर खो दिया'
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीSat, 15 Jul 2023 09:40 AM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई ने शुक्रवार रात 19वें एशियन गेम्स के लिए टीम इंडिया की पुरुष और महिला टीम का ऐलान किया। पुरुष टीम की कप्तानी जहां ऋतुराज गायकवाड़ को सौंपी गई तो, महिला टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर ही रहेगी। बीसीसीआई के इस ऐलान से पहले खबरें थी कि एशियन गेम्स के लिए शिखर धवन को टीम की कप्तानी सौंपी जा सकती है, मगर जब टीम ऐलान हुआ और फैंस को वहां शिखर धवन का नाम नहीं दिखा तो वह काफी निराश हुए। ट्विटर पर फैंस ने स्क्वॉड्स के अनाउंसमेंट के बाद तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं दी। एक फैंन ने तो यह तक कहा दिया कि सोने की तलाश में हमने कोहिनूर खो दिया।

टीम इंडिया की जीत के ये रहे 5 बड़े कारण, जानें पहले टेस्ट में कैसे वेस्टइंडीज के हौसले हुए पस्त

शिखर धवन पिछले कुछ समय से अपनी खराब फॉर्म की वजह से टीम से अंदर बाहर चल रहे हैं। मगर अब एशियन गेम्स के स्क्वॉड के ऐलान के बाद यह कहा जा रहा है कि उनके करियर पर ही पूर्व विराम लग गया है और वह बीसीसीआई के प्लान का हिस्सा नहीं है। शिखर धवन का रिकॉर्ड आईसीसी इवेंट में काफी शानदार रहा है, मगर अब उनकी जगह टीम इंडिया में नहीं बन रही है।

रोहित शर्मा ने दिए दूसरे टेस्ट की प्लेइंग XI में बदलाव के संकेत, जानें किसे मिल सकता है मौका?

बीसीसीआई ने एशियन गेम्स के लिए बी टीम का चयन किया है जिसमें उन्होंने सभी युवा खिलाड़ियों को जगह दी है। दरअसल, पुरुष क्रिकेट प्रतियोगिता टी20 प्रारूप में 28 सितंबर से 8 अक्टूबर तक खेली जाएगी और 8 अक्टूबर से ही टीम इंडिया वर्ल्ड कप 2023 में अपने अभियान का आगाज करेगी। ऐसे में उन सभी खिलाड़ियों को एशियन गेम्स के स्क्वॉड से बाहर रखा गया है जो वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा होंगे।

देखें ट्वीट्स

क्रिकेट एशियाड इतिहास में केवल तीन बार ही खेला गया है और पिछली बार यह इंचियोन में 2014 में आयोजित हुआ था। भारत ने 2014 में इंचियोन एशियाई खेलों में क्रिकेट प्रतियोगिता में भाग नहीं लिया था। यह प्रतियोगिता पांच अक्टूबर से शुरु हो रहे पुरुष वनडे विश्व कप के साथ ही आयोजित हो रही है। 

19वें एशियाई खेलों के लिए टीम इंडिया (सीनियर पुरुष) टीम: ऋतुराज गायकवाड़ (कप्तान), यशस्वी जयसवाल, राहुल त्रिपाठी, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, शाहबाज़ अहमद, रवि बिश्नोई, अवेश खान, अर्शदीप सिंह , मुकेश कुमार, शिवम मावी, शिवम दुबे, प्रभसिमरन सिंह (विकेटकीपर)

स्टैंडबाय: यश ठाकुर, साई किशोर, वेंकटेश अय्यर, दीपक हुडा, साई सुदर्शन।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें