DA Image
29 अक्तूबर, 2020|7:24|IST

अगली स्टोरी

शिखर धवन ने नहीं छोड़ी है टेस्ट में वापसी की उम्मीद, पिछले दो साल से हैं टीम से बाहर

shikhar dhwan

पिछले दो वर्षों से टेस्ट टीम से बाहर चल रहे सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने रविवार को कहा कि उन्होंने भारतीय टीम में वापसी की उम्मीद नहीं छोड़ी है और आगामी मौकों को भुनाकर वह टेस्ट टीम में जगह बनाने की कोशिश करेंगे। चौतीस वर्षीय धवन ने अपना आखिरी टेस्ट मैच इंग्लैंड के खिलाफ सितंबर 2018 में ओवल में खेला था।

धवन ने एक टीवी चैनल से कहा, ''मैं टेस्ट टीम का हिस्सा नहीं हूं, इसका मतलब यह नहीं है कि मैंने वापसी की उम्मीद छोड़ दी है।" उन्होंने कहा, ''जब भी मुझे मौका मिला तब मैंने उसे भुनाया। जैसे पिछले साल रणजी ट्रॉफी में मैंने शतक लगाया और एकदिवसीय टीम में वापसी की। अगर मुझे मौका मिलता है तो फिर निश्चित तौर मैं ऐसा कर सकता हूं।"

रोहित शर्मा, केएल राहुल, मयंक अग्रवाल और पृथ्वी सॉव की मौजूदगी में टेस्ट टीम में सलामी बल्लेबाज के लिये काफी प्रतिस्पर्धा है, लेकिन बाएं हाथ का यह बल्लेबाज फिर भी आशान्वित है। उन्होंने कहा, ''मैं अपना सर्वश्रेष्ठ करने की कोशिश करता रहूंगा। अगले साल टी20 विश्व कप है इसलिए मुझे लगातार अच्छा प्रदर्शन करते रहना होगा, खुद को फिट रखना होगा और लगातार रन बनाने होंगे।"

धवन ने कहा, ''अगर मैं ऐसा करने में सफल रहता हूं तो चीजें खुद ही मेरे अनुकूल होंगी।" धवन ने अब तक 34 टेस्ट मैचों में 40.61 की औसत से 2315 रन बनाए हैं जिसमें सात शतक शामिल हैं। वह अब भी वनडे और टी20 टीम में जगह बनाने के दावेदारों में हैं और इसलिए संयुक्त अरब अमीरात में होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में अच्छा प्रदर्शन करना चाहते हैं। इस समय वह दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से खेलेंगे।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Shikhar Dhawan Hopes he will be back in Team India Test Squad