फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटNZvsIND; 1st ODI: शिखर धवन ने हासिल किया बड़ा मुकाम, कर ली ब्रायन लारा की बराबरी

NZvsIND; 1st ODI: शिखर धवन ने हासिल किया बड़ा मुकाम, कर ली ब्रायन लारा की बराबरी

शिखर धवन वनडे में सबसे तेज 5000 रन पूरा करने वाले दुनिया के तीसरे बल्लेबाज बन गए हैं। हालांकि, उन्हें यह उपलब्धि वेस्टइंडीज के महान क्रिकेटर ब्रायन लारा के साथ साझा करनी पड़ रही है। शिखर धवन ने यह...

NZvsIND; 1st ODI: शिखर धवन ने हासिल किया बड़ा मुकाम, कर ली ब्रायन लारा की बराबरी
लाइव हिन्दुस्तान टीम।,नेपियर। Wed, 23 Jan 2019 12:11 PM
ऐप पर पढ़ें

शिखर धवन वनडे में सबसे तेज 5000 रन पूरा करने वाले दुनिया के तीसरे बल्लेबाज बन गए हैं। हालांकि, उन्हें यह उपलब्धि वेस्टइंडीज के महान क्रिकेटर ब्रायन लारा के साथ साझा करनी पड़ रही है। शिखर धवन ने यह आंकड़ा अपनी 118वीं वनडे पारी मे छुआ। ब्रायन लारा ने भी 118वीं वनडे पारी में अपने 5000 रन पूरे किए थे। न्यूजीलैंड के साथ नेपियर में खेले गए पहले वनडे मैच में शिखर धवन ने जैसे ही अपना 10वां रन बनाया वह इस खास मुकाम पर पहुंच गए। सबसे कम वनडे पारियों में 5000 रन बनाने का विश्व रिकॉर्ड दक्षिण अफ्रीका के हाशिम अमला के नाम दर्ज है, जिन्होंने सिर्फ 101 वनडे पारियां खेलकर इस मुकाम तक पहुंच गए थे।

इस मामले में दूसरे नंबर पर भारतीय कप्तान विराट कोहली हैं। हालांकि, उन्हें भी शिखर की तरह ही यह उपलब्धि वेस्टइंडीज के महान क्रिकेटर विवियन रिचर्ड्स के साथ साझा करना पड़ता है। विराट और रिचर्ड्स दोनों ने ही अपनी 114वीं वनडे पारी में 5000 रनों का आंकड़ा छुआ था। मजे की बात यह है कि शिखर और लारा दोनों बाएं हाथ के बल्लेबाज हैं, जबकि विराट और रिचर्ड्स दोनों दाहिने हाथ के बल्लेबाज हैं। न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने 119वीं पारी में 5000 वनडे रन पूरे किए थे और वह इस आंकड़े तक सबसे तेजी से पहुंचने के मामले में चौथे स्थान पर हैं। वेस्टइंडीज के एक और महान बल्लेबाज गॉर्डन ​ग्रीनिज ने यह उपलब्धि अपनी 121वीं वनडे पारी और दक्षिण अफ्रीका के एबी डिविलियर्स ने अपनी 124वीं वनडे पारी में हासिल की थी।

VIDEO: पाकिस्तानी कप्तान सरफराज अहमद की बेहद ही शर्मनाक करतूत स्टंप माइक में हुई कैद

सभी खेलों से जुड़े समाचार पढ़ें सबसे पहले Live Hindustan पर। अपने मोबाइल पर Live Hindustan पढ़ने के लिए डाउनलोड करें हमारा न्यूज एप। और देश-दुनिया की हर खबर से रहें अपडेट। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें