फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटशिखर धवन ने IPL में बनाया कीर्तिमान, ऐसा करने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी बने

शिखर धवन ने IPL में बनाया कीर्तिमान, ऐसा करने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी बने

बाएं हाथ के बल्लेबाज शिखर धवन ने इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल में नया इतिहास रच दिया है। वे आईपीएल में सबसे पहले 700 चौके जड़ने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी बन गए हैं। विराट दूसरे नंबर पर हैं।

शिखर धवन ने IPL में बनाया कीर्तिमान, ऐसा करने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी बने
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 23 May 2022 05:36 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

पंजाब किंग्स ने आईपीएल 2022 का समापन जीत के साथ किया। आखिरी लीग मैच में पंजाब की टीम ने सनराइजर्स हैदराबाद को हराया। इसी मुकाबले के दौरान पंजाब किंग्स के ओपनर शिखर धवन ने नया रिकॉर्ड कायम कर दिया, जो टूर्नामेंट के इतिहास में सबसे पहले 700 चौके लगाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। धवन ने ये उपलब्धि हैदराबाद के खिलाफ हासिल की, जिसके लिए वे काफी समय पहले खेल चुके हैं। 

बाएं हाथ के बल्लेबाज शिखर धवन ने जैसे ही सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ आईपीएल 2022 के आखिरी लीग मैच में पहला चौका जड़ा तो वे इस लीग में 700 चौके जड़ने वाले पहले खिलाड़ी बन गए। इतना ही नहीं, इस लीग में अभी तक किसी बल्लेबाज ने 600 चौके भी नहीं जड़े हैं, लेकिन धवन के चौकों की संख्या 700 के पार हो गई है। ये अपने आप में किसी बल्लेबाज के लिए बड़ी बात है। 

धवन ने अब तक 206 आईपीएल मैचों की 205 पारियों में 6244 रन बनाए हैं, जिसमें से 2804 रन सिर्फ चौकों की मदद से आए हैं। वे अब तक 701 चौके आईपीएल में जड़ चुके हैं। दूसरे नंबर पर सबसे ज्यादा चौके जड़ने के मामले में विराट कोहली का नाम है, जो 576 चौके अब तक जड़ चुके हैं। वहीं, डेविड वॉर्नर ने 561 चौके आईपीएल में जड़े हैं। 519 चौके रोहित शर्मा के बल्ले के निकले हैं, जबकि 506 चौके सुरेश रैना ने जड़े हैं।

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।
epaper