DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

VIDEO: चोट के बावजूद प्रैक्टिस सेशन में पहुंचे 'गब्बर', यूं आए नजर

ICC World Cup 2019: इस बीच टीम इंडिया ने ट्रेंट ब्रिज में नेट प्रैक्टिस की। नेट प्रैक्टिस के दौरान शिखर धवन भी मैदान पर मौजूद थे।

icc world cup 2019  shikhar dhawan ruled out of tournament for three weeks

प्रतिभाशाली युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत चोटिल ओपनर शिखर धवन के कवर के तौर पर भारतीय विश्व कप टीम (ICC world Cup 2019) से जुड़ने इंग्लैंड जाएंगे। भारत को विश्व कप में अपना तीसरा मैच गुरुवार (13 जून) को नॉटिंगम में न्यूजीलैंड से खेलना है। वह बुधवार को इंग्लैंड पहुंचेंगे। लेकिन वह तब तक टीम में शामिल नहीं हो पाएंगे जब तक टीम प्रबंधन शिखर को विश्व कप से बाहर करने की घोषणा नहीं करता।

इस बीच टीम इंडिया ने ट्रेंट ब्रिज में नेट प्रैक्टिस की। नेट प्रैक्टिस के दौरान शिखर धवन भी मैदान पर मौजूद थे। अंगूठे में फ्रेंक्चर की वजह से धवन प्रैक्टिस सेशन का हिस्सा तो नहीं बन पाए, लेकिन उन्होंने दूसरे खिलाड़ियों को प्रैक्टिस करते हुए देखा। 

संजय बांगर ने शिखर धवन को लेकर दिया नया अपडेट, जानें विजय शंकर को लेकर क्या कहा

प्रैक्टिस सेशन के दौरान शिखर धवन ने अपने दाएं हाथ से उठाकर एक बॉल भी पास की। आखिर में कुलदीप यादव मैदान पर शिखर धवन के गले लगते हुए नजर आए। 

बता दें कि भरत और न्यूजीलैंड के बीच कल होने वाले मैच पर बारिश का खतरा भी बना हुआ है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, बारिश की वजह से नॉटिगम में होने वाला यह मैच रद्द भी हो सकता है।

गौरतलब है कि भारत की गत चैंपियन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार जीत में शतक बनाने वाले बाएं हाथ के ओपनर शिखर धवन के बाएं हाथ के अंगूठे में फ्रैक्चर है, लेकिन टीम ने अभी तक उन्हें विश्व से बाहर घोषित नहीं किया है। फिलहाल शिखर टीम इंडिया के साथ बने हुए हैं और उनकी चोट पर निगरानी रखी जाएगी।

शिखर के अंगूठे में फ्रेक्चर की खबर आते ही कल यह कहा गया था कि वह इस चोट के कारण कम से कम तीन सप्ताह तक क्रिकेट से दूर रहेंगे और विश्वकप से बाहर भी हो जाएंगे, लेकिन शाम तक यह बताया जा रहा था कि वह न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के खिलाफ अगले दो मैच नहीं खेल पाएंगे। फिर रात में यह खबर आई कि शिखर इंग्लैंड में भारतीय टीम के साथ बने रहेंगे और आखिरी फैसला लेने से पहले उनके अंगूठे के चोट का और आकलन किया जाएगा।

ICC World Cup 2019: शिखर धवन के ‘कवर’ के तौर पर इंग्लैंड जाएंगे ऋषभ पंत

बीसीसीआई और भारतीय चयनकर्ता अगले एक-दो मैच तक उनकी चोट उनकी स्थिति का आकलन करेंगे और उसके बाद जाकर ही कोई फैसला लिया जाएगा। आईसीसी नियम के अनुसार एक बार खिलाड़ी को बाहर किए जाने की स्थिति में उसे दोबारा टीम में शामिल नहीं किया जा सकता जब तक कोई अन्य खिलाड़ी चोटिल ना हो जाए। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Shikhar Dhawan at India practice session at Trent Bridge Nottingham ahead of india vs new zealand watch video