फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटकप्तान शिखर धवन ड्रेसिंग रूम में सबको खड़ा कर पूछा- कौन हैं हम? जवाब जीत लेगा आपका दिल

कप्तान शिखर धवन ड्रेसिंग रूम में सबको खड़ा कर पूछा- कौन हैं हम? जवाब जीत लेगा आपका दिल

वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे इंटरनेशनल सीरीज 3-0 से क्लीनस्वीप के बाद टीम इंडिया ने ड्रेसिंग रूम में जमकर जीत का जश्न मनाया। कप्तान शिखर धवन ने सभी को खड़ा होने के लिए कहा और फिर पूछा यह सवाल।

कप्तान शिखर धवन ड्रेसिंग रूम में सबको खड़ा कर पूछा- कौन हैं हम? जवाब जीत लेगा आपका दिल
Namita Shuklaलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीThu, 28 Jul 2022 03:45 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

भारतीय क्रिकेट टीम ने 39 साल के इतिहास में पहली बार वेस्टइंडीज में किसी वनडे सीरीज में क्लीनस्वीप किया है। कपिल देव, महेंद्र सिंह धोनी, विराट कोहली जैसे दिग्गज कप्तान भी जो नहीं कर सके वह कार्यवाहक कप्तान शिखर धवन ने कर दिखाया। रोहित शर्मा, ऋषभ पंत, विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह जैसे दिग्गजों के बिना टीम इंडिया ने यह तीन मैचों की सीरीज खेली और इसमें क्लीन स्वीप कर इतिहास रच डाला। इस ऐतिहासिक जीत का सेलिब्रेशन भी साधारण नहीं था। ड्रेसिंग रूम में हेड कोच राहुल द्रविड़ और कप्तान शिखर धवन ने युवा क्रिकेटरों की जमकर तारीफ की। धवन ने कहा कि जिस तरह से पूरी सीरीज में बैटिंग और बॉलिंग यूनिट ने शानदार प्रदर्शन किया, वह देखना शानदार था।

गिल 2 रन से शतक से चूके; सचिन, गावस्कर-सहवाग की लिस्ट में हुए शामिल

धवन ने अपनी स्पीच खत्म करने के साथ ही टीम के सभी साथियों को खड़े होने के लिए कहा। शिखर ने कहा कि मैं पूछूंगा 'हम कौन हैं?' और सब लोग एकसाथ बोलेंगे 'चैंपियन'

भारत ने तोड़ा पाकिस्तान का वर्ल्ड रिकॉर्ड, विंडीज को हराकर रचा इतिहास

टीम इंडिया ने पूरी सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया। पहले दो मैच काफी करीबी रहे लेकिन तीसरा और आखिरी मैच टीम इंडिया ने आसानी से अपने नाम कर लिया। सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में शुभमन गिल और शिखर धवन क्रम से पहले और दूसरे नंबर पर रहे, जबकि शार्दुल ठाकुर और युजवेंद्र चहल ने सबसे ज्यादा विकेट लिए, दोनों ने सात-सात विकेट चटकाए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें