फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटशिखर धवन ने मानी अपनी गलती, उनके इस खराब फैसले से पंजाब किंग्स हुई प्लेऑफ की दौड़ से बाहर

शिखर धवन ने मानी अपनी गलती, उनके इस खराब फैसले से पंजाब किंग्स हुई प्लेऑफ की दौड़ से बाहर

दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मिली हार के बाद पंजाब किंग्स के कप्तान शिखर धवन ने अपनी गलती मानी कि आखिरी ओवर हरप्रीत बरार से कराना उन्हें महंगा पड़ गया। इसके अलावा उन्होंने गेंदबाजों की भी जमकर क्लास लगाई।

शिखर धवन ने मानी अपनी गलती, उनके इस खराब फैसले से पंजाब किंग्स हुई प्लेऑफ की दौड़ से बाहर
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीThu, 18 May 2023 05:59 AM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ बुधवार रात मिली हार के बाद पंजाब किंग्स की प्लेऑफ की उम्मीदों को करारा झटका लगा है। आईपीएल 2023 के 64वें मुकाबले में दिल्ली ने पंजाब को 15 रनों से धूल चटाई। मैच के बाद कप्तान शिखर धवन ने अपनी गलती मानी कि आखिरी ओवर हरप्रीत बरार से कराना उन्हें महंगा पड़ गया। इसके अलावा उन्होंने गेंदबाजों की भी जमकर क्लास लगाई। इस मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए बोर्ड पर 213 रन लगाए थे, इस स्कोर का पीछा करते हुए पंजाब की टीम 198 रनों तक ही पहुंच पाई। मेजबान टीम के लिए लियाम लिविंगस्टोन ने 94 रनों की तूफानी पारी जरूर खेली मगर वह टीम को जीत नहीं दिला पाई।

IPL 2023 Points Table: दिल्ली कैपिटल्स ने बिगाड़ा पंजाब किंग्स का खेल, प्वाइंट्स टेबल में इन टीमों की हुई बल्ले-बल्ले

पंजाब किंग्स के कप्तान शिखर धवन ने इस हार के बाद कहा 'यह निराशाजनक था। हमने पहले छह ओवर में वास्तव में अच्छी गेंदबाजी नहीं की, जिस तरह गेंद स्विंग हो रही थी, हमें कुछ विकेट लेने चाहिए थे। यह काफी करीबी मैच था। उस नो बॉल के बाद उम्मीद थी, लिवी (लियाम लिविंगस्टोन) ने शानदार पारी खेली, दुर्भाग्य से हम दूसरी तरफ नहीं पहुंच सके। आखिरी ओवर में स्पिन गेंदबाजी करने का मेरा फैसला उल्टा पड़ गया। मोमेंटम वहीं से शिफ्ट हुआ। इससे पहले मेरे तेज गेंदबाजों पर 18-20 रन की मार पड़ी थी। वो दो ओवर हमें महंगे पड़े थे।'

IPL 2023: राइली ने सबसे महंगे खिलाड़ी की निकाली हवा, स्टेडियम के पार मारा छक्का, VIDEO

उन्होंने आगे कहा 'हमारे गेंदबाजों ने पावरप्ले में गेंद को ऊपर पिच नहीं कराया। यही योजना थी और दुर्भाग्य से वे इसे क्रियान्वित नहीं कर सके। इस तरह के विकेट में, चाहे हम विकेट लें या न लें, हमें सही जगह पर गेंदबाजी करनी चाहिए जो हम लंबे समय से नहीं कर रहे हैं। इससे हमें दुख हो रहा है। हर पावरप्ले में हम 50-60 रन दे रहे हैं, हमें विकेट भी लेने चाहिए। हमें पता था कि यह 1-2 ओवर तक स्विंग होगी। हमने दूसरे ओवर में पहला विकेट गंवाया, मैं आउट हो गया और पहला ओवर भी मेडन था - हमने वहां छह गेंदें गंवाईं।'

शिखर धवन हवा में उड़े और लपक लिया अविश्वसनीय कैच, जरा गब्बर की दहाड़ और टशन तो देखिए, VIDEO

इस हार के बाद पंजाब किंग्स की प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदें ना के बराबर रह गई है। दरअसल, अब पीबीकेएस अपना आखिरी मैच जीतकर अधिकतम 14 प्वाइंट्स तक ही पहुंच पाएगी जो इस साल प्लेऑफ में पहुंचने के लिए नाकाफी होंगे। हालांकि अधिकारिक रूप से वह अभी भी टूर्नामेंट से बाहर नहीं हुई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें