फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटशिखा पांडे और राधा यादव ने किया बड़ा कारनामा, 10वें विकेट के लिए 50 रन जोड़ने वाली पहली जोड़ी बनीं

शिखा पांडे और राधा यादव ने किया बड़ा कारनामा, 10वें विकेट के लिए 50 रन जोड़ने वाली पहली जोड़ी बनीं

शिखा पांडे और राधा यादव की जोड़ी ने फाइनल में 10वें विकेट के लिए 52 रन की साझेदारी करके अपना नाम रिकॉर्ड बुक में दर्ज करवाया है। टी20 इंटरनेशनल और फ्रेंचाइजी लीग में ऐसा करने वाली ये पहली जोड़ी है।

शिखा पांडे और राधा यादव ने किया बड़ा कारनामा, 10वें विकेट के लिए 50 रन जोड़ने वाली पहली जोड़ी बनीं
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSun, 26 Mar 2023 10:23 PM
ऐप पर पढ़ें

विमेंस प्रीमियर लीग के फाइनल में दिल्ली कैपिटल्स के लिए शिखा पांडे और राधा यादव ने आखिरी विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी करके सबको चौंका दिया और टीम को एक सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई। मुंबई इंडियंस के खिलाफ फाइनल में दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने एक समय 79 के स्कोर पर ही अपने 9 विकेट गंवा दिए थे और टीम पर 100 रन के अंदर ऑलआउट होने का खतरा मंडरा था लेकिन शिखा पांडे और राधा यादव ने 10वें विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी करके दिल्ली की पारी को 100 के पार पहुंचाया। 

विमेंस प्रीमियर लीग के फाइनल में 10वें विकेट के लिए 50 रन जोड़कर शिखा और राधा ने अपना नाम रिकॉर्ड बुक में दर्ज करवा लिया है। इन दोनों की जोड़ी महिला टी20 इंटरनेशनल और फ्रेंचाइजी लीग में ऐसा करने वाली पहली जोड़ी बन गई है।

शिखा पांडे और राधा यादव के बीच दसवें विकेट के लिये 52 रन की साझेदारी की मदद से दिल्ली कैपिटल्स ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ महिला प्रीमियर लीग के फाइनल में नौ विकेट पर 131 रन बनाए। दिल्ली कैपिटल्स की शुरूआत शानदार रही और 11वें ओवर में उसका स्कोर तीन विकेट पर 74 रन था । इसके बाद छह विकेट पांच रन के भीतर गिर गए और 16वें ओवर के बाद स्कोर नौ विकेट पर 79 रन हो गया । मुंबई के विदेशी गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया जिनमें से हीली मैथ्यूज ने चार ओवर में सिर्फ पांच रन देकर तीन विकेट लिये जबकि इसाबेल वोंग ने 42 रन देकर तीन और एमेलिया केर ने 18 रन देकर दो विकेट चटकाये । 

रिकॉर्ड्स और वर्ल्ड रिकॉर्ड्स से भरा रहा साउथ अफ्रीका बनाम वेस्टइंडीज T20I मैच, रनों का लगा अंबार

दिल्ली के लिये शिखा और राधा ने 52 रन की अटूट साझेदारी करके टीम को 100 रन के पार पहुंचाया । शिखा ने 17 गेंद में नाबाद 27 और राधा ने 12 गेंद में नाबाद 27 रन की पारी खेली। शिखा ने अपनी पारी में तीन चौके और एक छक्का लगाया जबकि राधा ने दो चौके और दो छक्के जड़े ।