फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटखतरनाक पिच से बल्लेबाजों को लग रही थी चोट, MCG पर मैच रद्द- VIDEO

खतरनाक पिच से बल्लेबाजों को लग रही थी चोट, MCG पर मैच रद्द- VIDEO

मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर पिच खतरनाक होने के कारण एक घरेलू मैच रद्द करना पड़ा, जबकि कुछ सप्ताह बाद ही यहां बॉक्सिंग डे टेस्ट खेला जाना है। विक्टोरिया और वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के बीच शेफील्ड शील्ड मैच...

खतरनाक पिच से बल्लेबाजों को लग रही थी चोट, MCG पर मैच रद्द- VIDEO
एजेंसी,मेलबर्नSat, 07 Dec 2019 04:17 PM
ऐप पर पढ़ें

मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर पिच खतरनाक होने के कारण एक घरेलू मैच रद्द करना पड़ा, जबकि कुछ सप्ताह बाद ही यहां बॉक्सिंग डे टेस्ट खेला जाना है। विक्टोरिया और वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के बीच शेफील्ड शील्ड मैच में खेल रद्द करना पड़ा क्योंकि उछलती गेंदों से कई गेंदबाज चोटिल हो रहे थे। 

अंपायरों ने कप्तान पीटर हैंडस्कॉम्ब और शॉन मार्श से बात करने के बाद खेल रद्द करने का फैसला लिया। मार्श को भी तेजी से उछलती गेंद लगी थी, जबकि मार्कस स्टोइनिस की पसली में ऐसी गेंद जा लगी थी।

कई बल्लेबाजों को ऊंची उठती गेंदों से चोट लगी, जिसके बाद अंपायरों ने वेस्ट ऑस्ट्रेलिया और विक्टोरिया के बीच जारी इस मैच को बीच में ही रोक दिया। मैच रोके जाने तक वेस्ट आस्ट्रेलिया ने 89 रनों पर तीन विकेट गंवा दिए थे।

विराट कोहली का खुलासा, आखिर क्यों उतारी वेस्टइंडीज के गेंदबाज की नकल

मनीष पांडे के बाद अब यह भारतीय क्रिकेटर शादी के बंधन में बंधा, देखें पहली PHOTO

एमसीजी पर ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच 26 दिसंबर से होने वाले बॉक्सिंग डे टेस्ट से पहले यह आखिरी मैच था। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के क्रिकेट परिचालन प्रमुख पीटर रोच ने कहा, ''हमें मैच रद्द होने का दुख है। एमसीजी मैदानकर्मियों के पास दो सप्ताह से अधिक का समय है और टेस्ट के लिए बेहतरीन पिच बनाई जाएगी।''

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने इसकी पुष्टि की है। सीए ने ट्वीट में लिखा है कि एमसीजी में हो रहे शेफील्ड शील्ड मैच को खराब पिच के कारण अनिश्चित काल के लिए रद्द कर दिया गया है। हाल के दिनों में एमसीजी की पिच को जीवनहीन होने को लेकर काफी चर्चा हुई है।

यहां देखिए, मैच का वीडियो

सीए के हेड ऑफ क्रिकेट पीटर रोच ने एक आधिकारिक बयान में कहा कि शेफील्ड शील्ड में जिस विकेट का इस्तेमाल किया गया है और बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच के लिए जो विकेट तैयार की गई है वो दोनों अलग हैं। 

उन्होंने कहा, “विक्टोरिया और वेस्टर्न आस्ट्रेलिया का मैच आज खराब पिच के कारण रद्द कर दिया गया इससे हम बेहद निराश हैं। लेकिन हम इस बात को भी मानते हैं कि एमसीजी पर इसी सीजन इससे पहले दो मैच खेले गए हैं।” उन्होंने कहा, “मैट पेज और एमसीजी ग्राउंडस्टाफ के पास इस बात को सुनिश्चित करने के लिए पूरे दो सप्ताह है कि इस पिच को अंतरार्ष्ट्रीय मापदंड का बनाया जाए।”

उन्होंने कहा, “हम इस बात का पता लगाने की कोशिश करेंगे कि एमसीजी पर इस तरह का अलग-अलग उछाल क्यों मिल रहा था। टेस्ट मैच को लेकर हम एमसीजी के स्टाफ के साथ करीबी तौर पर काम करेंगे।”

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें