फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटशॉन पोलॉक ने बताया किस इंडियन फास्ट बॉलर को काबिलियत के हिसाब से नहीं मिला क्रेडिट

शॉन पोलॉक ने बताया किस इंडियन फास्ट बॉलर को काबिलियत के हिसाब से नहीं मिला क्रेडिट

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान शॉन पोलॉक के खाते में 800 से ज्यादा इंटरनेशनल विकेट और 8000 से ज्यादा इंटरनेशनल रन दर्ज हैं। पोलॉक ने सभी जनरेशन के तेज गेंदबाजों की लिस्ट चुनी है, हालांकि इनमें से...

शॉन पोलॉक ने बताया किस इंडियन फास्ट बॉलर को काबिलियत के हिसाब से नहीं मिला क्रेडिट
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीSat, 18 Apr 2020 01:35 PM
ऐप पर पढ़ें

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान शॉन पोलॉक के खाते में 800 से ज्यादा इंटरनेशनल विकेट और 8000 से ज्यादा इंटरनेशनल रन दर्ज हैं। पोलॉक ने सभी जनरेशन के तेज गेंदबाजों की लिस्ट चुनी है, हालांकि इनमें से किसी भी लिस्ट में उन्होंने खुद को शामिल नहीं किया है। इस दौरान पोलॉक ने भारत के एक ऐसे गेंदबाज का भी जिक्र किया, जिन्हें क्रिकेट में उनकी काबलियत के हिसाब से नाम नहीं मिला। पोलॉक का मानना है कि जवागल श्रीनाथ को वो क्रेडिट नहीं मिला, जिसके वो हकदार थे।

हैप्पी बर्थडे केएल राहुलः जानें उनसे जुड़े रोचक फैक्ट्स और रिकॉर्ड्स

एक पॉडकास्ट में वेस्टइंडीज के पूर्व तेज गेंदबाज माइकल होल्डिंग, इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड और शॉन पोलॉक के बीच अलग-अलग जनरेशन के बेस्ट तेज गेंदबाजों पर चर्चा हुई। तीनों ने अपनी-अपनी जनरेशन के तेज गेंदबाजों का नाम लिया। इस दौरान महज एक भारतीय तेज गेंदबाज ही इस चर्चा का हिस्सा रहा और वो नाम था जवागल श्रीनाथ का। पोलॉक ने कहा कि वो ऐसे तेज गेंदबाज रहे, जिन्हें उनकी काबिलियत के हिसाब से क्रेडिट नहीं मिला।

आईपीएल मनाएगा अपना 13वां जन्मदिन, जानिए क्या हैं खास तैयारियां

पोलॉक ने कहा, 'मुझे लगता है कि जवागल श्रीनाथ को वो क्रडिट नहीं मिला, जिसके वो हकदार थे।' श्रीनाथ ने 314 वनडे इंटरनेशनल विकेट और 236 टेस्ट विकेट लिए हैं। श्रीनाथ के अलावा पोलॉक ने वसीम अकरम, वकार यूनिस, कर्टली एंब्रोस, कर्टनी वॉल्श, ग्लेन मैकग्रा और ब्रेट ली को अपनी जनरेशन के बेस्ट तेज गेंदबाजों की लिस्ट में रखा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें