फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटShashank Singh news: जानिए कौन हैं शशांक सिंह, जिसने सबसे तेज गेंदबाज लॉकी फर्ग्युसन के खिलाफ जड़े लगातार 3 छक्के

Shashank Singh news: जानिए कौन हैं शशांक सिंह, जिसने सबसे तेज गेंदबाज लॉकी फर्ग्युसन के खिलाफ जड़े लगातार 3 छक्के

सनराइजर्स हैदराबाद ने आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन में शशांक सिंह को 20 लाख रुपये में खरीदा था। इससे पहले वह 2018 में दिल्ली कैपिटल्स टीम का हिस्सा थे, लेकिन डीसी ने एक भी मैच खिलाए बिना ही उन्हें रिलीज

Shashank Singh news: जानिए कौन हैं शशांक सिंह, जिसने सबसे तेज गेंदबाज लॉकी फर्ग्युसन के खिलाफ जड़े लगातार 3 छक्के
Ezaz Ahmadलाइव हिन्दुस्तान टीम,मुंबईThu, 28 Apr 2022 12:09 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

आईपीएल 2022 के 40वें मुकाबले में बुधवार को सनराइजर्स हैदराबाद और गुजरात टाइटंस आमने सामने है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी हैदराबाद ने इस मुकाबले में गुजरात के सामने 196 रनों का विशाल लक्ष्य रखा। हैदराबाद को यहां तक पहुंचाने में अभिषेक शर्मा, एडेन मार्करम और शशांक सिंह (Shashank Singh) का अहम योगदान रहा। अभिषेक और मार्करम ने जहां अर्धशतकीय पारी खेली तो वहीं, शशांक ने अंतिम ओवर में बेहतरीन फिनिश टच दिया। शशांक ने आईपीएल 2022 में अब तक सबसे तेज गेंदबाज फेंकने वाले लॉकी फर्ग्युसन (Lockie Ferguson) के ओवर में लगातार तीन छक्के जड़े।

GT vs SRH: अभिषेक शर्मा ने राशिद खान के ओवर में उड़ाया गर्दा, दो छक्के लगाकर पूरा किया अर्धशतक

30 साल के शशांक ने जहां फर्ग्युसन के खिलाफ तीन छक्के जड़े तो वहीं, मार्को जैनसन ने भी एक छक्का लगाया। दोनों बल्लेबाजों ने मिलकर 20वें ओवर में 25 रन बटोरे। शशांक ने छह गेंदों पर एक चौके और तीन छक्के की मदद से 25 रनों की विस्फोटक पारी खेली। 

कौन हैं शशांक सिंह?

मुंबई में पैदा हुए शशांक का परिवार मूलरूप से छत्तीसगढ़ के भिलाई का है। लेकिन शशांक ने मुंबई में ही अपने क्रिकेट करियर की शुरुआत की। 2019 में उन्होंने ओडिशा के खिलाफ अपना फर्स्ट क्लास डेब्यू किया था। पहले मैच में शशांक बल्ले से कुछ खास धमाल नहीं मचा पाए थे, लेकिन उन्होंने 2 विकेट लेने के अलावा 8 रन बनाए थे।

सनराइजर्स हैदराबाद ने शशांक को 20 लाख रुपये में खरीदा

सनराइजर्स हैदराबाद ने आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन में शशांक सिंह को 20 लाख रुपये में खरीदा था। इससे पहले वह 2018 में दिल्ली कैपिटल्स टीम का हिस्सा थे, लेकिन डीसी ने एक भी मैच खिलाए बिना ही उन्हें रिलीज कर दिया था। 2019 में शशांक को राजस्थान रॉयल्स ने उन्हें 30 लाख रुपए में खरीदा था और 2021 में रिटेन भी किया था। लेकिन यहां भी उन्हें प्लेइंग-XI में मौका नहीं दिया गया। हालांकि अब हैदराबाद ने उन्हें प्लेइंग इलेवन में शामिल किया और उन्होंने इस मौके को अच्छी तरह से भुनाया। 

epaper