फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटICC चेयरमैन शशांक मनोहर ने अपने पद से दिया इस्तीफा, इमरान ख्वाजा बने अंतरिम अध्यक्ष

ICC चेयरमैन शशांक मनोहर ने अपने पद से दिया इस्तीफा, इमरान ख्वाजा बने अंतरिम अध्यक्ष

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद के चेयरमैन शशांक मनोहर ने अपने दो साल के दो कार्यकाल पूरे करने के बाद त्यागपत्र दे दिया है। जब तक नए चेयरमैन की नियुक्ति नहीं हो जाती तब तक डिप्टी चेयरमैन इमरान ख्वाजा...

ICC चेयरमैन शशांक मनोहर ने अपने पद से दिया इस्तीफा, इमरान ख्वाजा बने अंतरिम अध्यक्ष
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 01 Jul 2020 06:49 PM
ऐप पर पढ़ें

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद के चेयरमैन शशांक मनोहर ने अपने दो साल के दो कार्यकाल पूरे करने के बाद त्यागपत्र दे दिया है। जब तक नए चेयरमैन की नियुक्ति नहीं हो जाती तब तक डिप्टी चेयरमैन इमरान ख्वाजा उनकी जगह लेंगे। आईसीसी बोर्ड के अगले हफ्ते तक अगले अध्यक्ष के चुनाव की प्रक्रिया को स्वीकृति देने की उम्मीद है।

मनोहर ने नवंबर 2015 में आईसीसी चेयरमैन का पद संभाला था। आईसीसी ने इस पर कहा कि आईसीसी चेयरमैन शशांक मनोहर ने दो साल के दो कार्यकाल के बाद पद छोड़ दिया है। आईसीसी बोर्ड ने आज बैठक की और सहमति जताई कि उप चेयरमैन इमरान ख्वाजा उत्तराधिकारी के चयन तक चेयरमैन की जिम्मेदारी निभाएंगे। आईसीसी के नियमों के अनुसार मनोहर दो और साल के लिए अपने पद पर रह सकते थे क्योंकि अधिकतम तीन कार्यकाल की स्वीकृति है।

जब गांगुली ने वीरू से कहा था- रन बनाओ नहीं तो टीम में जगह नहीं मिलेगी

पेशे से वकील 62 साल के मनोहर इससे पहले 2008 से 2011 तक भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष भी रहे। आईसीसी बोर्ड के अगले हफ्ते तक अगले अध्यक्ष के चुनाव की प्रक्रिया को स्वीकृति देने की उम्मीद है। आईसीसी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी मनु साहनी ने मनोहर को उनकी नेतृत्व क्षमता और आईसीसी चेयरमैन के रूप में उन्होंने खेल के लिए जो भी किया उसके लिए धन्यवाद दिया।

दूसरी तरफ ख्वाजा ने कहा कि बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष मनोहर खेल को बेहतर स्थिति में छोड़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि इसमें कोई शक नहीं कि शशांक ने खेल के लिए जो किया उसके लिए क्रिकेट उनका आभारी है। उन्हें आईसीसी और क्रिकेट जिस स्थिति में मिला था उन्होंने इसे उससे बेहतर बनाकर छोड़ा है।

1 मैच, 3 टीमें और 36 ओवर, जानिए क्या है यह थ्री टी क्रिकेट

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें