DA Image
23 जनवरी, 2020|11:49|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

आईसीसी में तीसरे कार्यकाल के लिए खड़े नहीं होंगे शशांक मनोहर

Shashank Manohar (AFP)

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के अध्यक्ष शशांक मनोहर अगले वर्ष मई में अपना कार्यकाल समाप्त होने के बाद तीसरे कार्यकाल के लिये होड़ में शामिल नहीं होंगे। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के पूर्व अध्यक्ष मनोहर फिलहाल वैश्विक क्रिकेट संस्था आईसीसी में प्रमुख पद पर नियुक्त हैं जो उनका दूसरा कार्यकाल भी है।

अंग्रेजी दैनिक द हिंदू की रिपोर्ट के अनुसार मनोहर ने आईसीसी के अध्यक्ष पद पर तीसरे कार्यकाल से इंकार किया है। मनोहर को मई 2016 में सर्वसम्मति से पहली बार आईसीसी का प्रमुख चुना गया था, उनका कार्यकाल दो वर्ष का था।

इसके बाद मार्च में उन्होंने निजी कारणों का हवाला देते हुये अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। लेकिन उन्हें गत वर्ष दूसरे कार्यकाल में फिर से वैश्विक संस्था का प्रमुख चुन लिया गया। मनोहर का दो वर्षों का दूसरा कार्यकाल अगले वर्ष मई में समाप्त हो जाएगा।

पूर्व बीसीसीआई प्रमुख ने कहा, “मैं अगले दो और वर्षों के लिए आईसीसी के प्रमुख का पद संभालने में दिलचस्पी नहीं रखता हूं। अधिकतर निदेशकों ने मुझसे अपना कार्यकाल जारी रखने की अपील की थी लेकिन मैंने उन्हें बता दिया है कि वह अगले कार्यकाल के लिये तैयार नहीं है। मैं पिछले पांच वर्षों से अध्यक्ष हूं। मैंने साफ कर दिया है कि अब जून 2020 से मैं अगले कार्यकाल के लिये तैयार नहीं हूं। अगले मई में मेरी जगह कोई अन्य इस पद पर नियुक्त होगा।”

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Shashank Manohar Do Not Want Third Term in ICC