DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   क्रिकेट  ›  पहचानो तो जानें? हिंटः ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज जिताने में निभाया था अहम रोल
क्रिकेट

पहचानो तो जानें? हिंटः ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज जिताने में निभाया था अहम रोल

लाइव हिन्दुस्तान टीम ,नई दिल्लीPublished By: Namita Shukla
Thu, 17 Jun 2021 11:13 AM
पहचानो तो जानें? हिंटः ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज जिताने में निभाया था अहम रोल

सोशल मीडिया पर क्रिकेटर्स आए दिन अपने बचपन की तस्वीरें शेयर करते रहते हैं। इस बीच टीम इंडिया के एक तेज गेंदबाज ने अपने स्कूल के दिनों की ग्रुप फोटो शेयर कर फैन्स से उनको पहचानने के लिए कहा है। शार्दुल ठाकुर के साथ इस फोटो में स्कूल के और भी कई बच्चे हैं। शार्दुल ने 2020-21 में ऑस्ट्रेलिया में खेली गई टेस्ट सीरीज में जबर्दस्त प्रदर्शन कर टीम इंडिया को सीरीज जिताने में अहम भूमिका निभाई थी। न्यूजीलैंड के खिलाफ 18 जून से शुरू हो रहे वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल मैच के लिए शार्दुल को टीम में नहीं चुना गया है।

शार्दुल तेज गेंदबाजी के साथ-साथ बल्ले से भी अच्छा प्रदर्शन कर लेते हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में उन्होंने बैट और बॉल दोनों से अहम भूमिका निभाई थी। ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टीम इंडिया के तमाम टॉप क्रिकेटर्स चोटिल हो गए थे, जिसके चलते युवा क्रिकेटरों को खेलने का मौका मिला था, उन्होंने टीम को ऐतिहासिक जीत दिलाने में अहम भूमिका भी निभाई। शार्दुल टीम इंडिया के साथ इंग्लैंड दौरे पर गए हैं, लेकिन फिलहाल वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल नहीं खेल पाएंगे।

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मैच के बाद 4 अगस्त से टीम इंडिया को इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है और ऐसा माना जा रहा है कि शार्दुल को उसमें खेलने का मौका मिल सकता है। शार्दुल के इंटरनेशनल करियर की बात करें, तो उन्होंने अभी तक भारत की ओर से 2 टेस्ट, 15 वनडे और 21 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं। शार्दुल के खाते में सात टेस्ट, 22 वनडे और 31 टी20 इंटरनेशनल विकेट दर्ज हैं। 

संबंधित खबरें