DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

समलैंगिक टिप्पणी: शैन गैब्रियल ने जताया खेद, जो रूट से मांगी माफी

वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज शैनन गैब्रियल ने समलैंगिक टिप्पणी मामले में इंग्लैंड के कप्तान जो रूट से बिना शर्त माफी मांग ली है।

Shannon Gabriel.jpg

वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज शैनन गैब्रियल ने समलैंगिक टिप्पणी मामले में इंग्लैंड के कप्तान जो रूट से बिना शर्त माफी मांग ली है। क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार, अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने गैब्रियल को वेस्टइंडीज और इंग्लैंड के बीच सेंट लूसिया में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच के दौरान रूट से बहस के दौरान समलैंगिकता से संबंधित टिप्पणी करने का दोषी पाया था। आईसीसी ने कार्रवाई करते हुए शैनन गैब्रियल पर चार मैचों का प्रतिबंध भी लगा दिया है।

Read Also: जोंटी रोड्स ने चुने दुनिया के टॉप 5 फील्डर्स,इस भारतीय को माना नंबर वन

शैनन गैब्रियल ने बिना शर्त माफी मांगी
गैब्रियल ने एक बयान में कहा, 'टीम के मेरे साथी और इंग्लैंड टीम के सदस्य, खासकर उनके कप्तान जो रूट से मैं अपनी टिप्पणी के लिए बिना किसी शर्त माफी मांगता हूं जो कि मैदान पर किए गए टिप्पणी के संदर्भ में है। मुझे लगता है कि यह अप्रभावी था। मुझे पता है कि यह अपमानजनक था और इसके लिए मुझे बेहद अफसोस है।' आईसीसी की आचार संहिता के उल्लंघन के बाद शैनन गैब्रियल पर मैच फीस का 75 प्रतिशत जुर्माना लगाने के साथ-साथ उनके खाते में तीन डीमेरिट अंक भी जोड़ दिया गया।

Read Also: INDvAUS: इन दो खिलाड़ियों में से एक चुनने को लेकर सेलेक्टर्स में दुविधा

गैब्रियल - रूट के बीच क्या हुई थी बहस?
24 महीने के अंदर शैनन गैब्रियल के खाते में आठ डीमेरिट अंक हो गए थे, जिस कारण उन पर चार मैचों का प्रतिबंध लगाया गया। गैब्रियल ने कहा, 'दोनों खिलाड़ियों के बीच टिप्पणियों का आदान-प्रदान, मैदान पर एक दबावपूर्ण समय के दौरान हुआ। जब मैंने जो रूट से कहा कि मैं अपने दबाव से बाहर आने की कोशिश कर रहा हूं, तुम क्यों मुझे देखकर मुस्कुरा रहे हो? क्या तुम लड़कों को पसंद करते हो? रूट की टिप्पणी स्टंप्स माइक में सुन ली गई। रूट ने कि इसे अपमान के रूप में न लें। समलैंगिक होने में कुछ भी गलत नहीं है। फिर मैंने भी उन्हें जवाब दिया और कहा कि मुझे इससे कोई दिक्कत नहीं है। लेकिन मेरी तरफ देखकर आपको मुस्कुराना बंद कर देना चाहिए।

Read Also:आशीष नेहरा ने बताया, क्यों ऋषभ पंत होने चाहिए विश्व कप  टीम का हिस्सा

सभी खेलों से जुड़े समाचार पढ़ें सबसे पहले Live Hindustan पर। अपने मोबाइल पर Live Hindustan पढ़ने के लिए डाउनलोड करें हमारा न्यूज एप। और देश-दुनिया की हर खबर से रहें अपडेट।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Shannon Gabriel apologizes unconditionally to Joe Root on his gay Remark during third test between England and West Indies