फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटशेन वॉटसन ने संन्यास लेने के बाद इस अंदाज में CSK के सभी फैन्स को कहा शुक्रिया, देखें VIDEO

शेन वॉटसन ने संन्यास लेने के बाद इस अंदाज में CSK के सभी फैन्स को कहा शुक्रिया, देखें VIDEO

ऑस्ट्रेलिया के प्रमुख ऑलराउंडर में से एक शेन वॉटसन ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में अपनी टीम चेन्नई सुपर किंग्स के बाहर होने के बाद मंगलवार को प्रतिस्पर्धी क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा की।...

शेन वॉटसन ने संन्यास लेने के बाद इस अंदाज में CSK के सभी फैन्स को कहा शुक्रिया, देखें VIDEO
एजेंसी,नई दिल्लीTue, 03 Nov 2020 03:15 PM
ऐप पर पढ़ें

ऑस्ट्रेलिया के प्रमुख ऑलराउंडर में से एक शेन वॉटसन ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में अपनी टीम चेन्नई सुपर किंग्स के बाहर होने के बाद मंगलवार को प्रतिस्पर्धी क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा की। वॉटसन ने कहा कि उन्होंने अपने 20 साल के करियर के प्रत्येक पल का भरपूर आनंद लिया और उन्होंने जो सपना देखा था उसे साकार करने के लिए वह खुद को भाग्यशाली मानते हैं। यह 39 वर्षीय खिलाड़ी 2016 में ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले चुका था और उन्होंने पिछले साल ऑस्ट्रेलियाई बिग बैश लीग को अलविदा कह दिया था। इस मौके पर चेन्नई सुपर किंग्स ने एक वीडियो शेयर किया है जिसमें वॉटसन सीएसके के फैन्स को थैक्स बोल रहे हैं। 

अपनी रिटायरमेंट स्पीच में शेन वॉटसन ने कहा कि आखिरी 3 साल चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से खेलने उनके करियर का सबसे शानदार समय रहा, जिसे वो कभी नहीं भूल पाएंगे। वॉटसन ने कहा कि मुझे सीएसके की ओर से खेलते हुए आप लोगों ने जो प्यार दिया उसे मैं हमेशा याद रखूंगा और उसके लिए खुद को किस्मत वाला मानूंगा।

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया दौरे पर रोहित शर्मा जाएंगे या नहीं, सौरव गांगुली ने चोट पर दिया बड़ा अपडेट

वॉटसन ने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर में 59 टेस्ट, 190 वनडे और 58 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले। टी-20 फॉर्मेट में उनकी काफी मांग थी और वह आईपीएल में शुरू से नियमित रूप से खेलते रहे। आईपीएल में उन्होंने 145 मैचों में 3874 रन बनाए जिसमें चार शतक और 21 अर्धशतक शतक शामिल हैं। उन्होंने इसके अलावा 92 विकेट भी झटके। उन्होंने कहा कि वास्तव में लगता है कि यह सही समय है। मैं जानता हूं कि मैंने क्रिकेट में अपना आखिरी मैच, अपने प्रिय चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से आखिरी मैच खेल लिया है। अपने लंबे करियर में इतनी चोटों के बावजूद 39 वर्ष की उम्र में अलविदा कहने पर मैं वास्तव में खुद को भाग्यशाली मानता हूं।

कपिल देव ने कहा, बगैर इसके धोनी का IPL मे अच्छा प्रदर्शन करना असंभव

उन्होंने अपने करियर में अहम भूमिका निभाने वाले लोगों विशेषकर अपनी मां, पिताजी, बहन निकोल और अपनी पत्नी का आभार व्यक्त किया। उन्होंने अपने सभी कोच, मेंटोर, टीम के साथियों और फैन्स का भी आभार जताया। वॉटसन ने इस साल आईपीएल में चेन्नई की तरफ से 299 रन बनाए। चेन्नई की टीम इस टूर्नामेंट में पहली बार प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने में नाकाम रही।

यह ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर उन कुछेक खिलाड़ियों में शामिल हैं जिन्होंने दो अलग-अलग टीमों की तरफ से आईपीएल जीता। उन्होंने राजस्थान रॉयल्स की आईपीएल के पहले टूर्नामेंट में खिताबी जीत में अहम भूमिका निभाई थी। तब उन्होंने 472 रन बनाने के अलावा 17 विकेट भी लिए थे। चेन्नई की तरफ से उन्होंने 2018 में मुंबई इंडियंस के खिलाफ फाइनल में शतक जमाकर अपनी टीम को खिताब दिलाया था। वॉटसन ने उस सत्र में 555 रन बनाने के अलावा छह विकेट भी लिए थे।

RCB के खिलाफ दिल्ली की बैटिंग पर फैन्स ने उठाए सवाल, भड़के आकाश 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें