फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेट30 मार्च को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर दी जाएगी शेन वॉर्न को अंतिम विदाई

30 मार्च को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर दी जाएगी शेन वॉर्न को अंतिम विदाई

Shane Warne: ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज स्पिन गेंदबाज शेन वॉर्न के खेल करियर के कुछ शानदार लम्हों के गवाह रहे मेलबर्न क्रिकेट मैदान (एमसीजी) पर 30 मार्च को उन्हें सार्वजनिक विदाई दी...

30 मार्च को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर दी जाएगी शेन वॉर्न को अंतिम विदाई
भाषा,मेलबर्नWed, 09 Mar 2022 03:32 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

Shane Warne: ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज स्पिन गेंदबाज शेन वॉर्न के खेल करियर के कुछ शानदार लम्हों के गवाह रहे मेलबर्न क्रिकेट मैदान (एमसीजी) पर 30 मार्च को उन्हें सार्वजनिक विदाई दी जाएगी। विक्टोरिया राज्य के प्रधानमंत्री डेनियल एंड्रयूज ने बुधवार को पुष्टि की कि वॉर्न के सम्मान में एमसीजी पर राजकीय कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। वॉर्न की पिछले सप्ताह थाइलैंड में दिल का दौरा पड़ने के कारण मौत हो गई थी। वह 52 साल के थे।

विराट कोहली के 6 साल के रिकॉर्ड को खतरा, शतक से ज्यादा जरूरी अब ये रन

वॉर्न के परिवार ने घोषणा की कि इससे पहले वे निजी रूप से अंतिम संस्कार करेंगे। एंड्रयूज ने बुधवार को ट्वीट किया, 'वॉर्नी (शेन वॉर्न) को विदाई देने के लिए एमसीजी से अधिक उचित जगह दुनिया में और कहीं नहीं हो सकती।' एमसीजी पर ही वॉर्न ने 1994 में एशेज में हैट्रिक बनाई थी और 2006 में अपनी अंतिम इंटरनेशनल सीरीज के बॉक्सिंग डे टेस्ट के दौरान इसी मैदान पर 700वां टेस्ट विकेट हासिल किया था। वॉर्न का जन्म मेलबर्न में ही हुआ और वह यहीं पले-बढ़े।

ICC Test Rankings में भारत का बोलबाला, टॉप 10 में हैं 7 खिलाड़ी

पोस्टमार्टम के नतीजों से पुष्टि हुई है कि वॉर्न की मौत प्राकृतिक कारणों से हुई है और किसी तरह के संदेह के कोई संकेत नहीं मिले। शुक्रवार को थाइलैंड के कोह समुई में निधन होने के बाद वॉर्न के पार्थिव शरीर को रविवार को सूरत थानी ले जाया गया। सूरत थानी से रविवार रात उनका पार्थिव शरीर राजधानी बैंकॉक पहुंचा जहां से उसे ऑस्ट्रेलिया भेजने की तैयारी की जा रही है। वॉर्न के परिवार ने सोमवार को बयान जारी करके 4 मार्च की रात को 'कभी खत्म नहीं होने वाले बुरे सपने' की शुरुआत बताया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें