DA Image
29 नवंबर, 2020|4:24|IST

अगली स्टोरी

'बैगी ग्रीन' को लेकर शेन वॉर्न ने ऑस्ट्रेलियाई अंधभक्ति की आलोचना की 

shane warne photo ht

अपने जमाने के दिग्गज स्पिनर शेन वॉर्न ने जंगलों में लगी आग के पीड़ितों के लिए धन जुटाने में मशहूर 'बैगी ग्रीन कैप' का सहारा लिया था, लेकिन उन्हें ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट कैप के प्रति अंधभक्ति अच्छी नहीं लगती। वॉर्न ने कहा कि उन्हें अपने देश की तरफ से खेलना पसंद है और यह मायने नहीं रखता कि उन्होंने बैगी ग्रीन पहनी है या कोई सामान्य टोप। 

उन्होंने मेलबर्न के एक रेडियो स्टेशन से कहा, ''मेरा शुरू से मानना रहा है कि आपको यह साबित करने के लिए बैगी ग्रीन कैप पहनने की जरूरत नहीं है कि आप ऑस्ट्रेलिया की तरफ से खेलना कितना पसंद करते हो।''

युवराज सिंह का सबसे तेज टी-20 फिफ्टी का रिकॉर्ड कौन तोड़ सकता है? केएल राहुल ने लिया यह नाम

शेन वॉर्न ने कहा, ''मुझे ऑस्ट्रेलिया की तरफ से क्रिकेट खेलना पसंद है और इसके लिए मुझे इस कैप को पहनने की जरूरत नहीं है। मैंने केवल ऑस्ट्रेलिया की तरफ से क्रिकेट खेलने का आनंद लिया है।'' इस लेग स्पिनर ने हाल में जंगलों की लगी आग के पीड़ितों के लिए अपनी बैगी ग्रीन को नीलाम किया था। 

वॉर्न ने कहा, ''मेरा मानना है कि अगर मैं सफेद सामान्य टोप पहनूं या अपनी बैग्री ग्रीन कैप दोनों का मतलब एक ही है कि मैं केवल ऑस्ट्रेलिया के लिए खेल रहा था।'' आस्ट्रेलियाई क्रिकेट के दिग्गजों ने अमेजॉन के एक वृत्तचित्र द टेस्ट में बैगी ग्रीन कैप के महत्व को लेकर बात की थी।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Shane Warne slams Australia obsession with Baggy Green cap