फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटसचिन की 'धुलाई' के सपने देखने वाले वॉर्न ने अब मास्टर ब्लास्टर के लिए कही बड़ी बात

सचिन की 'धुलाई' के सपने देखने वाले वॉर्न ने अब मास्टर ब्लास्टर के लिए कही बड़ी बात

दुनिया के दूसरे सबसे बडे़ स्पिन गेंदबाज रहे शेन वॉर्न इन दिनों काफी सुर्खियों में हैं। अपनी आत्मकथा, 'नो स्पिन' को लेकर उन्होंने कई बड़े खुलासा किए हैं जो अब चर्चा में हैं। लेकिन हाल ही में...

सचिन की 'धुलाई' के सपने देखने वाले वॉर्न ने अब मास्टर ब्लास्टर के लिए कही बड़ी बात
नई दिल्ली, एजेंसीWed, 10 Oct 2018 08:18 PM
ऐप पर पढ़ें

दुनिया के दूसरे सबसे बडे़ स्पिन गेंदबाज रहे शेन वॉर्न इन दिनों काफी सुर्खियों में हैं। अपनी आत्मकथा, 'नो स्पिन' को लेकर उन्होंने कई बड़े खुलासा किए हैं जो अब चर्चा में हैं। लेकिन हाल ही में वॉर्न ने मास्टर ब्लास्टर और अपने सबसे खास प्रतिद्वंद्वी सचिन तेंदुलकर के बारे में अनोखी बात कही। वॉर्न ने कहा कि अगर वो किसी को अपनी जिंदगी के खातिर बल्लेबाज करते देखना चाहेंगे तो वो सचिन ही होंगे।
    
वॉर्न ने अपनी आत्मकथा 'नो स्पिन के बारे में बात करते हुए एक न्यूज चैनल से कहा, ''सचिन तेंदुलकर और ब्रायन लारा हमारी पीढ़ी, मेरे समय के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज थे। अगर टेस्ट सीरीज के अंतिम दिन शतक जड़ने के लिये किसी बल्लेबाज को चुनना हो तो मैं लारा को भेजूंगा। लेकिन अगर मुझे अपनी जिदंगी की खातिर किसी को बल्लेबाजी के लिये भेजना पड़ा तो मैं तेंदुलकर को चुनूंगा जो बेहतरीन हैं। 

टेस्ट में लगातार फ्लॉप हो रहे के एल राहुल के लिए कोच ने कहा- वो लंबी रेस का घोड़ा है!

बता दें कि तेंदुलकर ने 1998 में शारजाह में तीन देशों के टूर्नामेंट में इस ऑस्ट्रेलियाई महान गेंदबाज की गेंदों को धून दिया था। इसके बाद वॉर्न ने यहां तक कह दिया था कि उन्हें तेंदुलकर के बारे में सपने आते हैं। हालांकि 2010 में इस वॉर्नस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने कहा कि उन्होंने मजाक में ये बातें कहीं थीं। 

वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में ऋषभ पंत को मिल सकता है टीम इंडिया में मौका

बता दें कि वॉर्न ने अपनी आने वाली आत्मकथा में सट्टेबाजों के आरोपों, अपने बच्चों और रिश्तों के बारे में भी लिखा है। उन्होंने यह भी कहा कि टेस्ट मैचों में अन्य देशों की तुलना में भारत में उनके खराब रिकॉर्ड का असर उन पर नहीं पड़ता। उन्होंने कहा, ''कोई पछतावा नहीं है। भारत में दो दौरों के दौरान मेरे कंधे और अंगुली का आपरेशन हुआ था जो सचमुच काफी निराशाजनक था। भारतीय टीम में तक सचिन, द्रविड़, गांगुली, लक्ष्मण और सहवाग हुआ करते थे। मैंने अपना सर्वश्रेष्ठ किया लेकिन वे काफी बेहतरीन थे।' 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें