DA Image
5 जून, 2020|11:59|IST

अगली स्टोरी

शेन वॉर्न ने चुनी भारतीय खिलाड़ियों से सजी IPL XI टीम, तेंदुलकर को नहीं किया शामिल

वॉर्न ने अपनी टीम में पारी के आगाज की जिम्मेदारी वीरेंद्र सहवाग और रोहित शर्मा को दी है, जबकि तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उन्होंने विराट कोहली को चुना है।

Shane warne and sachin tendulkar

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व लेग स्पिनर शेन वॉर्न ने अपनी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) XI टीम चुनी है, इस टीम की खास बात यह कि इसमें आईपीएल खेलने वाले महज भारतीय क्रिकेटरों को जगह दी गई है। इन 11 खिलाड़ियों की लिस्ट में दो नाम ऐसे हैं, जिनके नहीं होने से फैन्स काफी हैरान हैं। वॉर्न की इस टीम में सचिन तेंदुलकर और जसप्रीत बुमराह दोनों को ही जगह नहीं मिली है। कोविड-19 महामारी (कोरोना वायरस संक्रमण) के चलते दुनिया भर के स्पोर्ट्स इवेंट्स पर ब्रेक लग गया है और क्रिकेटर्स सोशल मीडिया के जरिए अपने फैन्स को बिजी रख रहे हैं।

वॉर्न ने ग्रेटेस्ट ODI XI टीम चुनी, दो भारतीय शामिल, विराट-धोनी OUT

आईपीएल से वॉर्न का खास कनेक्शन रहा है। वॉर्न की कप्तानी में ही राजस्थान रॉयल्स ने आईपीएल के ओपनिंग सीजन का खिताब अपने नाम किया था। आईपीएल के 13वें सीजन का आगाज 29 मार्च से होना था, लेकिन कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते खतरे के बीच इसको 15 अप्रैल तक के लिए स्थगित कर दिया गया। मौजूदा हालात देखकर आईपीएल के इस साल रद्द होने की भी आशंका जताई जाने लगी है। वॉर्न ने अपनी टीम में पारी के आगाज की जिम्मेदारी वीरेंद्र सहवाग और रोहित शर्मा को दी है, जबकि तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उन्होंने विराट कोहली को चुना है। चौथे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए युवराज सिंह चुने गए हैं।

'विव दुनिया के बेस्ट बल्लेबाज, लेकिन विराट ने इस बहस को आगे बढ़ाया'

इसके बाद यूसुफ पठान को वॉर्न ने अपनी टीम में चुना है। वॉर्न ने यूसुफ पठान की तारीफ में कहा, 'यूसुफ मुंबई इंडियंस के खिलाफ शानदार सेंचुरी लगाई थी। इसके अलावा उन्होंने 2008 के फाइनल मैच में भी जबर्दस्त पारी खेली थी।' फिनिशर के तौर पर वॉर्न ने टीम में महेंद्र सिंह धोनी को चुना है, जबकि ऑलराउंडर के तौर पर उन्होंने रविंद्र जडेजा को चुना है।  इसके अलावा टीम में हरभजन सिंह,  सिद्धार्थ त्रिवेदी, मुनफ पटेल और जहीर खान हैं। तेज गेंदबाजी के लिए बुमराह का नहीं चुना जाना काफी चौंकाने वाला है। बुमराह का रिकॉर्ड आईपीएल में काफी शानदार रहा है।

वॉर्न की ऑल-इंडिया आईपीएल XI: रोहित शर्मा, वीरेंद्र सहवाग, विराट कोहली, युवराज सिंह, यूसुफ पठान, महेंद्र सिंह धोनी, रविंद्र जडेजा, हरभजन सिंह, सिद्धार्थ त्रिवेदी, मुनफ पटेल, जहीर खान।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:shane warne picks ipl xi team featuring only indians no sachin tendulkar in the team ms dhoni virat kohli and rohit sharma