Wednesday, January 19, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटIND vs NZ: कानपुर टेस्ट ड्रॉ होने पर शेन वॉर्न ने उठाए टीम इंडिया की रणनीति पर सवाल

IND vs NZ: कानपुर टेस्ट ड्रॉ होने पर शेन वॉर्न ने उठाए टीम इंडिया की रणनीति पर सवाल

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीNamita Shukla
Tue, 30 Nov 2021 09:33 AM
IND vs NZ: कानपुर टेस्ट ड्रॉ होने पर शेन वॉर्न ने उठाए टीम इंडिया की रणनीति पर सवाल

इस खबर को सुनें

भारत और न्यूजीलैंड के बीच कानपुर टेस्ट ड्रॉ पर खत्म हुआ। भारत को आखिरी 50 गेंदों पर एक विकेट चाहिए था, लेकिन रचिन रविंद्र और एजाज पटेल ने मिलकर टीम इंडिया के जबड़े से जीत छीन ली। ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेले गए इस टेस्ट मैच के ड्रॉ होने के बाद ऑस्ट्रेलिया के पूर्व स्पिनर शेन वॉर्न ने टीम इंडिया की रणनीति पर सवाल खड़े किए हैं। कुछ क्रिकेट पंडितों को मानना है कि इस टेस्ट में टीम इंडिया से दो सबसे बड़ी चूक हुईं, इसमें से एक यह कि दूसरी पारी घोषित होने में देरी करना और दूसरा आखिरी सेशन में नई गेंद लेने में देरी करना।

वॉर्न ने ट्विटर पर लिखा, 'बहुत हैरानी भरा है कि टीम इंडिया ने नई गेंद नहीं ली, जब गेंद उपलब्ध थी। यह चौंकाने वाला है कि वह अभी भी पुरानी गेंद से गेंदबाजी कर रहे हैं। पुरानी गेंद, जबकि लाइट और ओवर दोनों हाथ से निकल रहे हैं। इस पर विचार?' वॉर्न ने यह ट्वीट आखिरी सेशन के दौरान ही किया था। भारतीय गेंदबाजों के लिए 80 ओवर के बाद नई गेंद उपलब्ध थी, लेकिन कानपुर टेस्ट में कप्तान रहे अजिंक्य रहाणे ने इसको 84वें ओवर में ली।

 

भारत ने न्यूजीलैंड को जीत के लिए 284 रनों का टारगेट दिया था और कीवी टीम ने 9 विकेट गंवा भी दिए थे। ऐसा लग रहा था कि भारत आसानी से यह मैच अपने नाम कर लेगा, लेकिन खराब रौशनी और रचिन-एजाज की जोड़ी ने मिलकर भारत की जीत का सपना तोड़ डाला। वॉर्न के अलावा प्रज्ञान ओझा ने भी भारत के देरी से नई गेंद लेने को लेकर सवाल खड़े किए थे।

IND vs NZ: कानपुर टेस्ट ड्रॉ होने पर शेन वॉर्न ने उठाए टीम इंडिया की रणनीति पर सवाल
सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें