फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटShane Warne News: सिगरेट, बीयर और फूल... फैन्स ने ऐसे किया अपने हीरो शेन वॉर्न को याद

Shane Warne News: सिगरेट, बीयर और फूल... फैन्स ने ऐसे किया अपने हीरो शेन वॉर्न को याद

ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) के बाहर शेन वॉर्न की एक बड़ा सा स्टैच्यू बनाया गया है। ऑस्ट्रेलिया के इस पूर्व क्रिकेटर के निधन के एक दिन बाद सुबह से ही लोग इस स्टैच्यू के पास उनकी...

Shane Warne News: सिगरेट, बीयर और फूल... फैन्स ने ऐसे किया अपने हीरो शेन वॉर्न को याद
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीSat, 05 Mar 2022 11:46 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) के बाहर शेन वॉर्न की एक बड़ा सा स्टैच्यू बनाया गया है। ऑस्ट्रेलिया के इस पूर्व क्रिकेटर के निधन के एक दिन बाद सुबह से ही लोग इस स्टैच्यू के पास उनकी याद में पहुंचे। शेन वॉर्न की पसंद की चीजों को स्टैच्यू के नीचे रखकर फैन्स ने इस दिग्गज क्रिकेटर को याद किया और उन्हें ट्रिब्यूट दिया। शुक्रवार को थाइलैंड में वॉर्न का हार्ट अटैक से निधन हो गया, उनकी उम्र महज 52 साल थी। वॉर्न के फैन्स ने स्टैच्यू के नीचे बीयर, सिगरेट, मीट पाइ और फूल रखकर अपने हीरो को याद किया। 

इससे पहले क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने सुबह घोषणा की कि एमसीजी के द ग्रेट साउदर्न स्टैंड का नाम अब एसके वॉर्न होगा। यह स्पिन के किंग को परमानेंट ट्रिब्यूट होगा। शेन वॉर्न एशेज सीरीज के दौरान फॉक्स क्रिकेट के साथ जुड़े थे। एशेज सीरीज के बाद वह तीन महीने का लंबा ब्रेक चाहते थे और इसीलिए अपने दोस्तों के साथ थाइलैंड पहुंचे हुए थे।

शेन वॉर्न के निधन से पूरा क्रिकेट जगत स्तब्ध रह गया। 5 मार्च को ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन का खेल शुरू होने से पहले दोनों टीमों के खिलाड़ियों ने एक मिनट का मौन रखा और  सभी खिलाड़ी वॉर्न को श्रद्धांजलि देने के लिए ब्लैक बैंड बांधकर खेलने उतरे। ऐसा ही कुछ भारत और श्रीलंका के बीच मोहाली टेस्ट मैच के दूसरे दिन देखने को मिला। वहीं आईसीसी महिला वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने आज ही इंग्लैंड के खिलाफ अपने सफर का आगाज किया है और इस मैच में भी ऐसा ही कुछ देखने को मिला।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें