DA Image
24 जनवरी, 2020|1:50|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

राजस्थान रॉयल्स में मामूली हिस्सेदारी पर शेन वॉर्न बोले, मुनाफा अच्छा होगा

shane-warne jpg

IPL 2020: ऑस्ट्रेलियाई महान स्पिनर शेन वॉर्न को 2008 में आईपीएल के शुरुआती चरण में इसकी फ्रेंचाइजी राजस्थान रॉयल्स में मामूली सी हिस्सेदारी दी गई थी जो आगामी दिनों में उन्हें अच्छा मुनाफा करा सकती है। 'हेराल्ड सन' की रिपोर्ट के अनुसार वॉर्न को 667,000 डॉलर भुगतान के अलावा 2008 में संन्यास से वापसी करने के बाद हर साल के लिए 0.75 प्रतिशत की हिस्सेदारी दी गई। लेकिन अब यह हिस्सेदारी उनके 'बैंक बैलेंस' में इजाफा कर सकती है। 

ऑस्ट्रेलियाई अखबार 'हेराल्ड सन' ने वॉर्न के हवाले से लिखा, ''यह मेरे करार का हिस्सा था क्योंकि मैं अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले चुका था और मैंने संन्यास से वापसी की थी, उन्होंने मुझे कप्तान और कोच बनने के लिए कहा। साथ ही मुझे कहा कि क्रिकेट टीम को वैसे चलाओ जैसे तुम चलाना चाहते हो। मैं सर्वेसर्वा था।''

वसीम जाफर के लिए यादगार होगा रणजी ट्रॉफी 2019-20 सीजन, जानें वजह

शेन वॉर्न टीम के कोच कम मेंटोर और ब्रांड दूत रहे हैं। उन्होंने शानदार तरीके से टीम की अगुआई की और 2008 के शुरुआती आईपीएल चरण में राजस्थान रॉयल्स को खिताब दिलाया। बल्कि मौजूदा भारतीय स्टार रविंद्र जडेजा उस समय प्रतिभाशाली अनकैप खिलाड़ी थे, जिन्हें वॉर्न ने पूरा समर्थन किया और उन्हें 'रॉकस्टार' करार किया था। 

उन्होंने कहा, ''हमें कोई भी खिताबी दौड़ में नहीं मान रहा था, हम सबसे कम दावेदार में शामिल थे, किसी ने भी हमें खिताब जीतने वाली टीम नहीं बताया था। यह आईपीएल में फ्रेंचाइजी क्रिकेट का पहला साल था जिसमें मालिकों ने खिलाड़ियों को खरीदा और खिलाड़ियों की नीलामी लगी थी।''

INDvsWI: तिरुवनंतपुरम एयरपोर्ट पर संजू सैमसन का कुछ ऐसा हुआ स्वागत- VIDEO

राजस्थान रॉयल्स फ्रेंचाइजी की कीमत इस समय 20 करोड़ डालर अमेरिकी डॉलर है और रिपोर्ट के अनुसार वॉर्न मानते हैं कि अगले दो वर्षों मे इसका मूल्य दोगुना हो जायेगा। उन्होंने कहा, ''40 करोड़ डालर का तीन प्रतिशत अच्छा है।'' इसका मतलब है कि वह 1.2 करोड़ डॉलर की कमाई कर सकते हैं।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Shane Warne awaits big pay day for his small stake in Rajasthan Royals